news-details

पति को पहले मारा,फिर महिला से जंगल में किया रेप और पेड़ पर टांग दी लाश

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में दोहरे हत्याकांड की गुत्थी को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सुलझाते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। हत्या का आरोपी मृत महिला का पूर्व पति निकला, जिसे महिला ने शादी के बाद प्रताड़ना से तंग आकर छोड़ दिया था।

 इससे आरोपी युवक रंजिश रखता था। उसने योजनाबद्ध तरीके से महिला के पति, उसके बच्चे पर जानलेवा हमला कर दिया और महिला को अपने साथ बाइक में बैठाकर ले गया। जंगल में दुष्कर्म के बाद उसकी भी हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया। एसपी भावना गुप्ता ने मंगलवार को हत्याकांड का खुलासा किया।

अंबिकापुर कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम थोर निवासी आसाराम यादव (30 वर्ष) और उसके 2 वर्षीय बच्चे पर रविवार की रात जानलेवा हमला करने के बाद उसकी पत्नी उर्मिला का अपहरण किया गया था। 

सोमवार सुबह आसाराम यादव की अस्पताल में मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल बच्चे को रायपुर रेफर किया गया है। आसाराम की अपहृत पत्नी उर्मिला का शव जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर उदयपुर क्षेत्र के मुटकी जंगल में फांसी पर झूलता मिला था। इस दोहरे हत्याकांड की जांच के लिए सरगुजा एसपी भावना गुप्ता ने जांच दल का गठित किया था।

एसपी भावना गुप्ता ने बताया कि पुलिस लखनपुर थाना क्षेत्र के कोरजा निवासी राकेश राजवाड़े उर्फ जग्गू को गिरफ्तार किया है। आरोपी राकेश पुराना बदमाश है। उसका भाई भी जेल में है। उर्मिला के साथ 4-5 साल पहले राकेश की शादी हुई थी। 

मारपीट करने और प्रताड़ना की वजह से उसने राकेश को छोड़ दिया था और आशाराम यादव के साथ बतौर पत्नी रह रही थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी को छोड़कर चले जाने की रंजिश के कारण राकेश ने इस खतरनाक घटना को अंजाम दिया है।

राकेश राजवाड़े ने उर्मिला के माध्यम से ही घर का दरवाजा खुलवाया था और उसके पति एवं बच्चे पर जानलेवा हमला कर दिया। आरोपी ने दबावपूर्वक आसाराम यादव की बाइक में बैठाकर उर्मिला को उदयपुर जंगल में ले गया।

 वहां उसने विवाहिता के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी भी हत्या कर दी। सोमवार को उसका शव पेड़ पर लटका मिला था। उसके चेहरे से खून निकल रहा था। मृतक दयाराम शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज रामानुजगंज में कार्यरत था। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।




अन्य सम्बंधित खबरें