news-details

अंतरजातीय विवाह से नाराज भाई ने अपनी बहन की गोली मारकर हत्या कर दी

भागलपुर जिले के सजौर थाना क्षेत्र के चंद्रमा गांव में दिवाली की रात हॉरर किलिंग की घटना से हड़कंप मच गया। अंतरजातीय विवाह से नाराज भाई ने ही अपनी बहन की गोली मारकर हत्या कर दी। युवती शिवानी (22) को उसके सहोदर बड़े भाई साहिल उर्फ ढालू उर्फ अमित सिंह ने गोली मार दी। गोली युवती के सिर में मारी जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने युवती के शव को कब्जे में लिया और मंगलवार को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। घटना के बाद जांच के लिए डीएसपी (लॉ एंड ऑर्डर) गौरव कुमार और सजौर थानाध्यक्ष महाश्वेता भी पहुंचीं।

जांच में इस बात का पता चला है कि युवती बांका के रजौन में रहकर बीए कर रही थी। वहीं रहते हुए उसका संपर्क जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कनेरी गांव के रहने वाले प्रिंस नाम के युवक से हो गया। दोनों की नजदीकियां बढ़ीं और घरवालों को बताए बिना ही दोनों ने शादी कर ली। 

घरवालों का कहना है कि 20 सितंबर को वह घर से कॉलेज के लिए निकली और वहीं से लापता हो गई। बाद में पता चला कि उसने प्रिंस से 25 सितंबर को शादी कर ली थी। शादी करने के बाद वह उसी लड़के के साथ रहने लगी। 

युवती की मां राधा देवी ने पुलिस को बताया कि बेटी से मिलने की इच्छा थी, इसलिए घर से लोगों को भेजकर बेटी को बुलवाया था। दिवाली की रात उसकी हत्या कर दी गई। घटना से युवती की मां का भी हाल बेहाल है। शिवानी के पिता निर्भय सिंह किसान हैं।

दिवाली की रात शिवानी के घर पर पूजा हो रही थी। उसकी मां सहित अन्य सदस्यों ने पूजा-पाठ पूरा कर लिया था। इसी बीच शिवानी की मांग में सिंदूर देख उसका भाई साहिल आक्रोशित हो गया और उसी को लेकर वह बहन से बहस करने लगा।

 साहिल उससे यह कहने लगा कि घरवालों की मर्जी के बिना उसने शादी की है तो उसका दिखावा घर पर न करे। इसपर शिवानी ने कहा कि उसने जब शादी की है तो सिंदूर क्यों नहीं लगाएगी। 

इसी बात पर बहस होते हुए बात बढ़ गई और साहिल ने आक्रोश में आकर पिस्तौल निकाली और बहन के सिर में गोली मार दी, जिससे वह वहीं पर गिर पड़ी और उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद युवती की मां राधा देवी ने हत्यारे बेटे साहिल के साथ ही भैंसुर अभय सिंह और उसके बेटे रौशन सिंह के खिलाफ केस दर्ज कराया है। महिला ने पुलिस को बताया कि जब से शिवानी की शादी का पता चला, उसके भैंसुर अभय और उनका बेटा रौशन हमेशा उनके बेटे और शिवानी के भाई को चढ़ाते रहते थे। हमेशा साहिल को शिवानी को मार डालने के लिए उकसाते रहते थे। घटना के बाद पुलिस ने अभय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि साहिल और रौशन फरार हैं।

डीएसपी (लॉ एंड ऑर्डर) गौरव कुमार ने बताया कि केस में फरार दो अन्य नामजद की तलाश की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस प्रिंस से भी पूछताछ करेगी। उनका कहना है कि प्रिंस ने शिवानी से शादी की थी और ऐसे में उसकी पत्नी की हत्या हो गई तो उसे सामने आना चाहिए था पर वह नहीं आया है।




अन्य सम्बंधित खबरें