news-details

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की सुरक्षा बढ़ाई गई, मिली X कैटेगरी की सिक्योरिटी

बॉलिवुड के तमाम बड़े सितारों की सुरक्षा को मुंबई पुलिस और राज्य सरकार बढ़ा रही हैं. बीते दिन सलमान खान को वाई प्लस कैटेगिरी की सुरक्षा दी गई थी.

वहीं अब बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. सूत्रों ने बताया को उनकी सुरक्षा X कैटेगरी की कर दी गई है

बता दें कि बड़े अभिनेताओं की किसी ना किसी तरह का थ्रेट रहता है इसी वजह से उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके पहले बच्चन को मुंबई पुलिस की सामान्य सुरक्षा दी गई थी.

सलमान खान को मिली Y+ कैटेगरी की सुरक्षा
बता दें कि बीते दिन सलमान खान की सिक्योरिटी में इजाफा किया गया था. दरअसल, लगातार दिल्ली पुलिस से सलमान ख़ान की धमकी से जुड़ी कई जानकारी मिल रही थी.

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में गिरफ़्तार कई आरोपियों ने भी सलमान ख़ान को लेकर कई खुलासे किए थे.

इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने सलमान खान की सिक्योरिटी बढ़ाकर Y+ कैटेगरी की कर दी है. वहीं इससे पहले सलमान ख़ान को गन लाइसेंस भी जारी किया गया था.

इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के आधार पर दी जाती है सिक्योरिटी
बता दें की किसी भी शख़्स को सिक्योरिटी कवर दिया जाए या नहीं इसके लिए उस स्टेट का इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट रिपोर्ट बनाता है और यह पता लगाया जाता है की उस शख़्स को कितना ख़तरा है.

रिपोर्ट के आधार पर ही सिक्योरिटी दी जाती है. अमिताभ के अलावा महाराष्ट्र गर्वमेंट ने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को भी X कैटेगरी की सिक्योरिटी दी हुई है. जिसके मुताबिक अक्षय कुमार को 3 पुलिस वाले तीन अलग- अलग शिफ्ट में सुरक्षा कवर देते हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें