news-details

पति की कुल्हाड़ी मारकर हत्या, दोपहर से लापता पत्नी ने वापस लौटकर साधी चुप्पी

कांकेर जिले के ग्राम निशानहर्रा के खासपारा में एक ग्रामीण की मंगलवार को कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी गई। परिवार को हत्या की जानकारी तब हुई, जब मृतक भानूराम मंडावी का भतीजा उसे ढूंढते हुए घर पहुंचा। वारदात कोतवाली थाना क्षेत्र में हुई।

भानूराम के भतीजे रायसिंह मंडावी ने कहा कि 2 नवंबर की सुबह जब वो अपने खेत पर जा रहा था, तो चाचा को उनके घर के सामने देखा था। शाम करीब 4 बजे खेत से लौटते वक्त जब वो चाचा भानूराम मंडावी के घर की ओर से गुजरा, तो उनका दरवाजा खुला देख अंदर चला गया। वहां कोई नजर नहीं आया। चाचा-चाची को आवाज लगाते हुए जब अंदर कमरे में गया, तो वहां बिस्तर पर चाचा भानूराम मंडावी की लाश पड़ी हुई थी।

भतीजे रायसिंह ने बताया कि चाचा के शव को देख उसके होश उड़ गए। शव के गले पर धारदार हथियार से वार करने का निशान था। पूरा बिस्तर खून से सना हुआ था। पास में ही एक कुल्हाड़ी पड़ी हुई थी।

 उस पर भी खून लगा हुआ था। उसने अपनी चाची सतारो मंडावी की तलाश की, लेकिन वो नहीं मिली। रात 9 बजे चाची वापस घर आई, मगर उसने भी चुप्पी साध रखी है। वो किसी से बात नहीं कर रही। मंगलवार की पूरी रात लाश ऐसे ही बिस्तर पर पड़ी हुई रही। बुधवार को हत्या की जानकारी गांव के सरपंच और पुलिस को दी गई।

कोतवाली थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया कि अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि क्राइम सीन को देखकर ऐसा लग रहा है कि हत्यारा कोई करीबी ही हो सकता है। पुलिस सभी एंगल से जांच में जुटी हुई है। डॉग स्क्वॉड और फॉरेंसिक एक्सपर्ट की भी मदद ली जा रही है।

हत्या को लेकर शक की सुई परिवार वालों पर ही है। पत्नी ने बताया कि वो दोपहर में कहीं चली गई थी, हालांकि उसकी बातों से साफ जाहिर है कि वो कई बातों को छिपा रही है। मृतक की दोनों बेटियां भी गांव में आई हुई हैं।

 बेटियां भानूराम मंडावी के ही दूसरे घर में थीं। इसके अलावा परिवार के अन्य सदस्यों के बयान भी विरोधाभासी हैं। पुलिस सभी से गहन पूछताछ कर रही है। पुलिस ने कहा कि जल्द ही हत्याकांड का खुलासा हो जाएगा और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।





अन्य सम्बंधित खबरें