news-details

बसना : स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में मनाया गया बाल दिवस

बसना के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में भव्य रुप से बाल दिवस मनाया गया, जिसमें सर्वप्रथम भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू जी के बारे में बताया गया तथा नेहरू जी के छायाचित्र पर माल्यार्पण किया गया. नेहरू जी के जयंती को हि बाल दिवस के रूप में सभी विद्यालयों में मनाया जाता है. पंडित नेहरू जी को चाचा नेहरू के रूप में भी याद किया जाता है.

सेजेस बसना में शिक्षक-शिक्षिकाओं ने विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों में भाग लिया एवं हेमराज निषाद व्याख्याता के निर्देशन में छत्तीसगढ़ राज्य गीत का गायन एवं शिक्षक विजय सिंह राजपूत द्वारा थॉट ऑफ़ द डे एवं नम्रता नन्द द्वारा प्रेयर एवं छात्र-छात्राओं के लिए अनेक प्रकार के क्रीड़ा प्रतियोगिता रखी गई थी; जैसे जलेबी दौड़, बोरा दौड़, कुर्सी दौड़, गुब्बारा फोड़, बिंदी लगाओ. उच्चतर माध्यमिक के छात्र-छात्राओं ने शिक्षक-शिक्षिकाओं का रोल प्ले किया.

अंत में गाइड की छात्राओं ने जंबूरी डांस की सुंदर प्रस्तुति दी. सभी छात्र छात्राओं को शिक्षक शिक्षिकाओं ने एक पेन प्रदान किया. विद्यालय में स्वल्पाहार की व्यवस्था भी की गई थी. आज पूरे दिन उत्साह एवं छात्र-छात्राओं के अनुरूप ही कार्यक्रम संचालित किया गया और कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य के के पुरोहित ने सभी छात्र-छात्राओं को बाल दिवस की बधाई देते हुए आशीर्वचन दिए.




अन्य सम्बंधित खबरें