news-details

महासमुंद : क्लीनीक में हुई चोरी का खुलासा, 01 आरोपी व 03 अपचारी बालको से चोरी की गई नगदी रकम व कैमरा बरामद

आरोपी व अपचारी बालको के द्वारा सुने मकान में सेंदमारी कर घटना को दिया अंजाम।

5 नवम्बर को प्रार्थी डां0 कार्तिक राम रात्रे पिता स्व0 मनराखन लाल रात्रे उम्र 60 साल साकिन ग्राम बरबसपुर हाल घोडारी थाना व जिला महासमुन्द के द्वारा थाना महासमुन्द मे आकर रिपोर्ट दर्ज कराया प्रार्थी घोडारी में मकान व क्लीनीक है। कि दिनांक 03.11.22 के सुबह 05.00 बजे घर घोडारी में ताला लगाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पण्डरीया डियूटी पर गया था । दिनांक 05.11.22 के सुबह 09.30 बजे घर ग्राम घोडारी आया तो देखा कि घर का सामान इधर उधर बिखरा पडा था, पलग बिस्तर के निचे में रखे 500 -500 रूपये का नोट कुल 50000 रूपये , कुलर के उपर पेपर के निचे 500-500 रूपये का नोट कुल 10000 रूपये एवं अंदर कमरा के टेबल ड्रांज मे रखे एक सोनी कंपनी का कैमरा किमती करीब 20000 रूपये एवं एक जोडी चांदी का पायल किमती करीब 20000 रूपये कुल जुमला 100000 रूपये नही था किसी अज्ञात चोर द्वारा उपर छत मे चड कर दरवाजा का ताला तोड़कर प्रार्थी के घर के अंदर अनाधिकृत प्रवेश कर चोरी कर ले गया है। कि प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना महासमुन्द में अपराध क्र0 492/22 धारा 457,380 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक महासमुन्द पुलिस अधीक्षक महासमुन्द भोजराम पटेल (IPS) ने घटना की गंभीरता को देखते हुये थाना सिटी कोतवाली पुलिस की टीम को आरोपी की पता तलाश करने हेतु निर्देशित किया। पुलिस अधीक्षक महासमुन्द महोदयय द्वारा टीम का गठन किया गया। टीमों के द्वारा अलग-अलग कार्यो का नेतृत्व किया। सभी टीम को अलग-अलग दिशाओं में सीसीटीवी फुटेज के मदद से उक्त चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अज्ञात आरोपी के बारे में जानकारी एकत्र करना प्रारंभ किया। टीम प्रभारियों को छोटी सी छोटी जानकारी एकत्रित कर चोरी अज्ञात आरोपियों तक पहुचने हेतु हरसंभव प्रसाय करने निर्देशित किया गया था।

मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम घोडारी के संदेही सुनील उर्फ चीरू बंजारे के बारे में प्रार्थी तथा गांव के पडोरियों से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि अक्सर प्रार्थी के घर के आसपास घुमता फिरता रहता है जिस पर संदेह जाहीर हो रहा था थाना सिटी कोतवाली पुलिस की टीम द्वारा सुझ बूझ एवं स्थानीय लोगों के मदद से संदेही सुनील उर्फ चीरू बंजारे को पुलिस थाना लाकर पूछताछ किया गया। पूछताछ पर पुलिस की टीम को गोलमोल जवाब देकर टाल मटोल करने लगा। जब पुलिस की टीम के द्वारा संदेही से कडाई से पूछताछ करने पर अततः टूट गया और अपराध करना स्वीकार किया।

बताया कि ग्राम घोडारी में डां0 कार्तिक राम रात्रे के सूने मकान में दिनांक 03.11.2022 को रात्रि में मै एवं गांव के 03 आपचारी बालक के साथ एक राय होकर सभी मकान के पिछे तरफ से छत मे चढ कर दरवाजा को तोड़कर घर के अंदर रखे उक्त चोरी गये मशरूका को चोरी करना स्वीकार किया तथा चोरी किये गये एक जोडी चांदी का पायल ,एक सोनी कंपनी का कैमरा , एक की पेड मोबाइल को घर में छिपाकर रखना बताया। आरोपी सुशील उर्फ चीरू बंजारे पिता माखन लाल बंजारे उम्र 22 वर्ष सा. ग्राम घोडारी थाना व जिला महासमुन्द एवं 03 आपचारी बालको के कब्जे से चोरी किये गये एक जोडी चांदी का पायल किमती 20000 रूपये ,एक सोनी कंपनी का कैमरा किमती 20000 रूपये , नगदी रकम 13000 रूपये , एक की पेड मोबाइल किमती 2000 रूपये जुमला 55000 रूपये को जप्त कर आरोपी के विरूध्द थाना सिटी कोतवाली में अपराध क्रमांक 492/22 धारा 457, 380 भादवि के तहत् कार्यवाही की गई।

यह सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल (IPS) के मार्गदर्शन में अति0 पुलिस अधीक्षक आकाश राव एवं अनु0अधिकारी(पु) महासमुन्द मंजूलता बाज के निर्देशन में थाना सिटी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक कुमारी चन्द्राकर, उप निरीक्षक कपिश्वर पुष्पकार, आरक्षक विजय जांगडे, विनोद सिदार, हेमंत पटेल, वेदराम यादव के द्वारा की गई।




अन्य सम्बंधित खबरें