news-details

महासमुन्द : तमोरा हत्याकांड के सुलझाने पर आदिवासी कंवर पैंकरा समाज ने पुलिस अधीक्षक को किया धन्यवाद ज्ञापित

आदिवासी कंवर पैंकरा समाज के खल्लारी महासभा के अध्यक्ष थानसिंह दीवान के कहा समाज का पुलिस के प्रति विश्वास और बढ़ा।

25 सितम्बर को थाना खल्लारी के ग्राम तमोरा के रामकुमार दीवान पिता स्व. लिखन सिंग दीवान उम्र 55 वर्ष सा. तमोरा की अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या की गई थी.  जिस पर थाना खल्लारी में मर्ग क्रमांक 49/22 दर्ज कर जांच प्रारंभ किया गया. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल (IPS) के द्वारा उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुये मामला संदेहास्पाद होने से अति0 पुलिस अधीक्षक आकाश राव एवं अनु0 अधिकारी पुलिस मंजूलता बाज तथा थाना खल्लारी व सायबर सेल की टीम को घटना स्थल पहुच कर बारिकी से जाॅच करने हेतु निर्देशित किया। पुलिस टीम के द्वारा मृतक के मृत्यु के संबंध में मृतक के पत्नि द्वारा घटना दिनांक मृतक का शरीर फट जाने से मृत्यु होना बताई जिससे पुलिस टीम को मृतक के पत्नि पर पर्याप्त संदेह व्याप्त होने पर पुलिस टीम के द्वारा पुनः मृतक के पत्नि से पूछताछ किया गया। 


पूछताछ पर मृतक पत्नि के द्वारा गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया गया। पुलिस की टीम द्वारा मृतक की पत्नि भुनेश्वरी दीवान से सख्ती ,से पूछताछ किया गया जो पुलिस पुछताछ में टीक नही सकी व अपने पति की हत्या करना स्वीकार की आरोपिया के विरूध्द थाना खल्लारी में धारा 302 भादवि के तहत् कार्यवाही की गई।

घटना के समस्त पहलुओं को जांच कर उक्त टीम द्वारा लगभग 100 से अधिक व्यक्तियों से पूछताछ कर आरोपिया के खिलाफ सबूत इकट्ठा किए जो कि बहुत ही पेचीदा प्रकरण था जिसमें परिस्थिति जन व भौतिक साक्ष्य अन्य साक्ष्य इकठ्ठा करने व आदि पर बहुत ही मेहनत और लगन पूर्वक कार्य करके सफलता अर्जित की जिस पर उस प्रकरण का खुलासा होने पर आज महासमुंद के आदिवासी कंवर पैंकरा समाज के अध्यक्ष थानसिंह दीवान महोदय व समाज के प्रमुख प्रतिनधियों द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय उपस्थित होकर पुलिस अधीक्षक महोदय का धन्यवाद ज्ञापित किया. समाज के लोगों ने कहा कि यह प्रकरण में पूरे समाज का ध्यान लगा हुआ था. बहुत ही पेचीदा प्रकरण था. जिसे सुलझा करके महासमुंद पुलिस ने समाज का विश्वास हासिल किया है और समाज व संपूर्ण जिले का महासमुंद पुलिस के प्रति विश्वास और अधिक बढ़ा है.



क्लासिफाइड विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

क्लासिफाइड