news-details

कोमाखान : खेत का पट्टा को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट, काउन्टर मामला दर्ज

कोमाखान थाना अंतर्गत जैत खाम के पास खेत का पट्टा पर्चा को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुआ है, पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मिली तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
उमाकांत पटेल ने पुलिस को बताया कि वह ग्राम सिमगांव में रहता है। खेती किसानी का काम करता है । एक माह पूर्व सुरेश चन्द्राकर के द्वारा प्रार्थी के पिता जी धनीराम पटेल से खेत का पट्टा पर्चा में कर्जा है कि नही सोसायटी से चेक करवा कर वापस कर दूंगा कहकर रखा हुआ था । 11 दिसंबर को सुरेश चन्द्राकर को प्रार्थी के पिता जी धनीराम पटेल द्वारा पर्चा पट्टा कहां है पूछने पर दो तमाचा मार दिया था। उसके बाद उसके पिता जी घर वापस आ गये थे । 14 दिसंबर 2022 के दोपहर करीबन 05:00 बजे के आस पास सुरेश चन्द्राकर उसके गांव के जैत खाम चौक के पास खड़ा था, तब उमाकांत पटेल अपने पिता जी धनीराम पटेल के साथ सुरेश चन्द्राकर के पास खेत का पट्टा पर्चा को मांगने गये थे. तो सुरेश चन्द्राकर बोला कि पैसा दो या अपने गाड़ी को छोड़ दो कहकर वापस अपने गांव जाने लगा. तब प्रार्थी के पिता जी उसको बोले कि मुझे मेरे खेत का पट्टा पर्चा दो बोलने पर प्रार्थी के पिता जी को मां बहन की गंदी गंदी गाली गलौच करने लगा. तब उमाकांत पटेल द्वारा गली गलौच करने से मना करने पर सुरेश चन्द्राकर उसे हाथ मुक्का से मारपीट करने लगा. जिससे उसके दाहिने कलाई के पास चोंट लगा तथा बीच बचाव करते समय उसके पिता जी का सर्ट फट गया। जाते जाते सुरेश चन्द्राकर द्वारा आज तुम लोग बच गये नही तो जान से खत्म कर देता बोल रहा था । मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध अपराध धारा 294-IPC, 323-IPC, 506-IPC अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।


जबकि दूसरे पक्ष के सुरेश चन्द्राकर ने पुलिस को बताया कि वह ग्राम बोड़रीदादर में रहता है. खेती किसानी का काम करता है कि 02 दिसम्बर 2022 को सिमगांव गया था, तो धनीराम पटेल प्रार्थी को अपना किसान किताब एवं पास बुक दिया और बोला कितना धान बिकेगा और मेरा कर्जा कितना है चेक करा कर बताना बोलने पर वह उनका पर्चा लिया और सोसायटी खेमड़ा जाकर कितना कर्जा व कितना धान बिकेगा पता किया, सोसायटी में बताये कि धनीराम पटेल के खाते में 63000/- रूपये का कर्ज है व 168 क्वींटल धान बिकना बताये.उसके बाद प्रार्थी सुरेश चन्द्राकर अपना घर चला गया । 04 दिसम्बर 2022 को धनीराम पटेल को उनका किसान किताब व पास बूक वापस करने के लिये ढुंढने पर दोपहर 02 बजे के करीबन मिला वह शराब पिया हुआ था, इसलिये प्रार्थी धनीराम पटेल को पर्चा नही दिया तब धनीराम उसे गाली गलौच करने लगा, उसके बाद शाम करीबन 05:00 बजे उसके घर गया वह घर पर नही था । 11 दिसम्बर को शाम 05:00 बजे धनीराम पटेल मिला वह बोला कि तुम मुझे कैसे पर्चा नही दिया और अपना धान मेरे पर्चा में बेच दिया कहकर प्रार्थी के उपर आरोप लगाया तब सुरेश चन्द्राकर बोला कि आप सोसायटी में जाकर पता कर लो मैं आपके पर्चा में धान नही बेचा हूं कि 14 दिसम्बर को शाम 05:00 बजे वह ग्राम सिमगांव में जैतखाम के पास गाड़ी में डिजल लेकर खड़ा था. तभी धनीराम पटेल व उसका लड़का आया और पर्चा को नही दिये हो कहकर दोनो मां बहन की गंदी गंदी गाली गलौच करते हुये मारपीट कर उसे गाड़ी से गिरा दिये । मारपीट करने व गाड़ी से गिरने से उसके नाक से खून बहने लगा व कान के उपर चोंट आया है तथा उसका पावर वाला चश्मा को तोड़ दिया है । घटना के समय वहां पर उपस्थित लालू राम जोशी, सेवक कोसरिया व अन्य उपस्थित लोग देखे सुने व बीच बचाव किये है । मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपीयों के विरूद्ध अपराध धारा 294-IPC, 323-IPC, 34-IPC अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।




अन्य सम्बंधित खबरें