news-details

युवा कांग्रेस नेता अर्पित ने अपनी मांगों को लेकर पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू से की मुलाकात

पेंड्रा : जिले के पर्यटन स्थलों के सन्दर्भ में युवा कांग्रेस नेता अर्पित राय ने पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू से मुलाक़ात की है। अर्पित ने बताया कि जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही छत्तीसगढ़ के अंतर्गत सोनबचरवार में सोनकुंड मानस तीर्थ स्थल, ग्राम पंचायत पीथमपुर में लक्ष्मण घाट एवं ग्राम पंचायत बम्हनी में झोझा जलप्रपात सदैव पर्यटकों का स्थल रहा है। यहां दूर-दूर से सैलानी एवं श्रद्धालु घूमने आते हैं।

सोनकुंड मानस तीर्थ की धार्मिक आस्था पूरे देश में फैली हुई है, सनातन काल से ही इस जगह का बड़ा ही महत्व है, लक्ष्मण घाट पीथमपुर का इतिहास पौराणिक कथाओं के अनुसार त्रेतायुग रामयुग से जुड़ा हुआ है एवं झोझा जलप्रपात का प्राकृतिक मनोरम दृश्य रहता है जो दर्शनीय है जो देखते ही बनता है। उक्त स्थल छत्तीसगढ़ राज्य पर्यटन स्थल में शामिल होने नहीं होने के कारण यहां की महत्वता एवं पहचान कम हो रही है, इसे छत्तीसगढ़ राज्य पर्यटन स्थल में शामिल करने पर यहाँ का महत्व बढेगा एवं पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी तथा क्षेत्र के विकास एवं पूरे क्षेत्र का महत्व का वर्णन राज्य एवं देश में फैलाव होने से जिले की गरिमा बढ़ेगी।

बता दें कि पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कांग्रेस नेता की मांग पर सहमत होते हुए पर्यटन विभाग के M.D को लेटर जारी कर जल्द उसे पूरा करने का आश्वासन दिया है।




अन्य सम्बंधित खबरें