news-details

बाईपास सड़क को लेकर शहर वासियों में आक्रोश

सर्वदलीय मंच ने रैली निकालकर ज्ञापन सौंपते हुये दिया अल्टीमेटम

गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के पेंड्रा शहर के बाईपास को अब तक नहीं बनाने के चलते आज लोगों का आक्रोश सड़क पर दिखाई दिया जिसमें आज सर्वदलीय मंच ने रैली निकालकर ज्ञापन सौंपते हुये अल्टीमेटम दिया है। दरअसल पेंड्रा शहर के बाईपास निर्माण के लिये साल 2018 में तत्कालीन मुख्यमंत्री रमनसिंह ने भूमिपूजन तक कर दिया था जबकि पिछले साल वर्तमान सरकार ने बजट में इसके लिये 54 करोड़ का प्रावधान करते हुये बनाने की घोषणा तक कर दिया था।
पर जिला बनने के बावजूद शहर का बाईपास अब तक नहीं बनाया जा रहा है.

बाईपास की फाईल बंद पड़ी है जबकि शहर में भारी वाहनों की आवाजाही के चलते हर समय जाम लगा रहता है और हादसे भी हो रहे हैं। ऐसे में आज स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क गया और सर्वदलीय मंच के बैनर तले पदयात्रा और रैली निकाली गयी जिसको रोकने के लिये सेमरा तिराहे में प्रशासन ने नाकेबंदी की तब अधिकारियों के साथ लोगों का वाद विवाद हुआ और एसडीएम पुश्पेन्द्र शर्मा ने लोगों को रोकना चाहा।

बाद में सर्वदलीय मंच के पांच सदस्यों ने कलेक्टर से मिलकर ज्ञापन सौंपा और जिले के इस सबसे महत्वपूर्ण बाईपास के निर्माण के लिये ज्ञापन सौंपा तथा जल्द ही बाईपास निर्माण नहीं किये जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दिया है। वहीं जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने भी स्वीकारते हुये कहा कि इस बाईपास का भूमिपूजन पूर्व की सरकार के समय में हो गया था पर हमारी सरकार में बजट के प्रावधान किये पर मुआवजा अधिक होने के कारण इसका अब पुनरीक्षण किया जा रहा है ।

जिसके बाद अब जल्द ही बाईपास का निर्माण शुरू कर दिया जावेगा। आज रैली के दौरान हर्ष छाबरिया, रितेश फरमानिया, राजा उपेंद्र बहादुर सिंह, राकेश चतुर्वेदी, श्रीकांत चतुर्वेदी, नीरज जैन, गणेश जयसवाल, निर्माण जायसवाल, अंकुर गुप्ता, सौरभ बंका, वीरेंद्र पंजाबी, भूधर सोनी, संतोष साहू विशाल साहू सहित पेंड्रा के अनेकों नागरिक मौजूद रहे।




अन्य सम्बंधित खबरें