news-details

बसना : आवास योजना से वंचित परिवारों के लिए बीजेपी के नेताओं ने की पदयात्रा, आश्वस्त कर कहा अंधेरा छटेगा कमल खिलेगा.

15 फ़रवरी को बसना विधानसभा के भाजपा मंडल गढ़फुलझर ग्राम सोनामुंदी में प्रधानमंत्री आवास योजना के संबंध में मोर आवास मोर अधिकार के तहत ग्राम सोनामुंदी से छोटेपटनी होकर बड़ेडाभा तक भाजपा के बैनर तले पदयात्रा रखा गया जिसमे मुख्य रूप से भाजपा महासमुंद के जिलाध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी, जिलाउपाध्यक्ष जितेन्द्र त्रिपाठी उपस्थित रहे ।

बीजेपी मण्डल अध्यक्ष माधव साव ने केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना को प्रदेश में रोके रखने लिए छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार बताते कहा कि मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत छ.ग. को 16 लाख घर बनाने हेतु राशि भेजी परंतु भुपेश सरकार ने 16 लाख घर केंद्र को वापस कर दिया। यह जानने के बाद ग्रामीणों में प्रदेश की भुपेश सरकार के प्रति काफी आक्रोश देखा गया । इसके अलावा केन्द्र की योजनाओं जैसे उज्जवला योजना, जीवन ज्योती बीमा योजना,फसल बीमा योजना, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण, सौर सुजला योजना के अलावा और भी अनेक योजनाओं को जिलाध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी ने प्रमुखता से ग्रामीणों के समक्ष रखा की उनके क्रियान्वयन में भी प्रदेश सरकार कैसे विफल हो रही है ।

जिलाउपाध्यक्ष जीतेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि सचमुच में खाने के लिए भोजन जितनी जरूरी है उतनी ही जरूरी भरी बरसात और कड़ाके की ठंड हो या चिलमिलाती गर्मी इन सब से सुरक्षा के लिए सर पर एक छत का होना नितांत आवश्यक है, जिसे कांग्रेस की भूपेश बघेल के द्वारा सिर्फ इसलिए रोका जा रहा है कि उसमें प्रधानमंत्री आवास लिखा होगा । यह कैसी राजनीति है जो जनता की दुख पीड़ा से उन्हें कोई सरोकार नहीं है। छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस को एक मौका जरूर दिया है पर उस मौके को कांग्रेसियों ने सिर्फ गरिबो का हाय (आह) बटोरने में गुजार दी ।


ग्राम पंचायत बड़ेडाभा में आवास योजना से वंचित परिवारों से बीजेपी के नेताओं ने मिलकर एवं उन्हें आश्वस्त किया, और कहा कि अंधेरा छटेगा कमल खिलेगा आप सबने जिस मतों से हमारे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाये थे आप सब उसी मतों के अंतर से इस झूठा और लबरा सरकार को सबक सिखाकर पुनः भाजपा की सरकार बनाएंगे ।

इस आंदोलन में मण्डल सह प्रभारी झनकराम पटेल जी, जसवंत कौर प्रदेश मंत्री अल्पसंख्यक मोर्चा, वृन्दावती पांडे ओमप्रकाश चौधरी वरिष्ठ भाजपा नेता, डॉ. सोमनाथ पांडे, सुन्दरमणी मिश्रा, उपाध्यक्ष भाजपा मंडल गढ़फुलझर, बिंदुनाग मण्डल अध्यक्ष महिला मोर्चा भाजपा गढ़फुलझर, अरविंद मिश्रा भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष गढ़फुलझर, नरहरी पोर्ते अनुसूचित जनजाति मोर्चा मण्डल अध्यक्ष, मोहम्मद शफ़ीक़ अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा भाजपा मंडल गढ़फुलझर, गौरचन्द प्रधान मण्डल मंत्री भाजपा मंडल गढ़फुलझर, निमित साहू महामंत्री भाजयुमो गढ़फुलझर, बाबूलाल कांशी अध्यक्ष अनुसूचित जाति मोर्चा मंडल गढ़फुलझर, राजेश बांक जी सहसंयोजक गढ़पटनी शक्तिकेन्द्र, शक्तिकेन्द्र प्रभारी राधेश्याम नाग, शक्तिकेन्द्र संयोजक बड़ेडाभा प्रहलाद बारीक़, बूथअध्यक्ष गण मुरारी साव, भोजराज साव, देवेन्द्र निषाद, ऋषिराम साव, शंकर निषाद, दिलीप निषाद, उत्तरा पारेश्वर, जसबीर सिंह राजू, सहित समस्त ग्रामवासी एवं हितग्राही गण उपस्थित रहे ।




अन्य सम्बंधित खबरें