news-details

सरपंच पति का तुगलकी फरमान, पहले नवरात्रि का चंदा और चावल दो तभी मिलेगा राशन

कोरबा। जिले के ग्राम पंचायत गिधौरी में सरपंच पति द्वारा तुगलकी फरमान जारी करने का मामला सामने आया है। सरपंच पति गोविंदा कंवर ने फरमान जारी करते हुए कहा कि अगर गांववाले नवरात्र का चंदा नहीं देते हैं, तो उन्हें इस माह का राशन नहीं मिलेगा। मामले की शिकायत ग्रामीणों ने कलेक्टर से की है जिसके बाद कलेक्टर संजीव झा ने मामले की जांच के आदेश जारी किए हैं। मामला उरगा थाना क्षेत्र का है।

 


ग्रामीणों का कहना है कि हर साल घर आकर नवरात्र का चंदा मांगा जाता था, तब वे अपनी स्वेच्छा से पैसा देते थे। लेकिन इस बाद गोविंदा कंवर ने कहा है कि जब तक ग्रामीण 101 रुपए और एक किलो चावल नहीं देंगे, तब तक उन्हें इस महीने का राशन नहीं मिलेगा। कई ग्रामीणों ने तो सरपंच पति की डिमांड पूरी कर दी, तो वहीं कई गांववाले इस बात का विरोध कर रहे हैं।

मामले की जांच करने ग्राम पंचायत गिधौरी की टीम गई हुई थी, जहां पंचनामा बनाकर कोरबा एसडीएम को इसे सौंपा जाएगा। करतला फूड इंस्पेक्टर उर्मिला गुप्ता एसडीएम को पंचनामा प्रतिवेदन सौंपेंगी। कलेक्टर संजीव झा ने करतला विकासखंड के अंतर्गत ग्राम गिधौरी में सरपंच वीज्ञानी कंवर, सरपंच पति गोविंदा कंवर एवं पीडीएस संचालक द्वारा ग्रामीणों से अवैध वसूली करने की प्राप्त शिकायत पर संज्ञान लिया है। उन्होंने पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मामले की शिकायत ग्रामीण कार्तिक दास ने की है।






अन्य सम्बंधित खबरें