news-details

IND vs AUS: दूसरे वनडे पर बारिश का साया, थम सकता है टीम इंडिया का विजय रथ

IND vs AUS 2nd ODI Weather Updates: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार 19 मार्च को विशाखापट्टनम के वाई.एस. राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया सीरीज कब्जाने के इरादे से उतरेगी। वहीं इस साल भारतीय टीम ने अभी तक लगातार सात वनडे मुकाबले जीते हैं। इसी बीच मौसम के पूर्वानुमान ने सभी की चिंता को बढ़ा दिया है। अब अगर इसके मुताबिक बारिश अगर दूसरे वनडे में विलेन बनती है तो टीम इंडिया का विजय रथ यहां थम सकता है। इससे पहले भारत ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड को 3-3 वनडे मैचों में हराया था। वहीं एक मैच में ऑस्ट्रेलिया को भी टीम इंडिया ने मात दी।

अगर मौसम के अपडेट पर नजर डालें तो रविवार को विशाखापट्टन में तकरीबन ढाई से तीन घंटे तक बारिश की संभावना है। इतना ही नहीं बारिश के साथ तूफान और तेज हवाओं की भी चेतावनी जारी की गई है। भारत ने पहला वनडे हार्दिक पंड्या की कप्तानी में पांच विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। दूसरे वनडे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की भी वापसी होनी है। लेकिन भारतीय फैंस के मंसूबों पर इंद्र देव पानी फेर सकते हैं। मौसम की अपडेट जो आ रही है विशाखापट्टनम से वो कुछ खास अच्छी नहीं है। ताजा अपडेट के अनुसार आज यानी शनिवार को ही यहां 5 घंटे तक बारिश का अनुमान है।



कैसा रहेगा रविवार का मौसम?

अगर रविवार को विशाखापट्टनम के मौसम की बात करें तो एक्यू वेदर के मुताबिक यहां 80 प्रतिशत बारिश की संभावना है। इतना ही नहीं दिन में दो घंटे, शाम में 1 घंटे और रात में भी बारिश की संभावना है। वहीं इसी दौरान तेज हवाएं और आंधी-तूफान भी आ सकता है। अपडेट में यह भी सामने आया है कि 6.6 mm तक बारिश हो सकती है। यानी इस वनडे मैच पर बारिश का साया बना रहेगा। भारतीय समयानुसार मैच का टॉस दोपहर 1 बजे होना है और 1.30 बजे से लाइव एक्शन शुरू होना है। पूर्वानुमान के मुताबिक बारिश मैच के दौरान खलल तो डाल ही सकती है। वहीं अगर दिन में तीव्र बारिश होती है तो मैच शुरू होने में भी देरी होना स्वाभाविक है।

हालांकि, विशाखापट्टनम के इस मैदान पर ड्रेनेज सिस्टम अच्छा है। कुछ घंटों तक ही अगर बारिश होती है तो मैदान को सुखाकर खेल शुरू हो सकता है। पर अगर लंबे समय तक बारिश होती है तो मैच पर इसका असर पड़ेगा। इसे लेकर आंध्र क्रिकेट एसोसिएसन के सचिव एस.आर. गोपीनाथ रेड्डी ने कहा है कि, बारिश बंद होने के बाद हम ग्राउंड को एक घंटे के अंदर तैयार कर सकते हैं। सुपर सॉपर्स और अंडरग्राउंड ड्रेनेज सिस्टम की अच्छी व्यवस्था है। इसके अलावा पिच ही नहीं हम आउटफील्ड को भी कवर कर रहे हैं

भारतीय टीम ने पहला वनडे मैच 189 रनों का लक्ष्य पांच विकेट गंवाकर हासिल करते हुए जीत लिया था। भारतीय टॉप ऑर्डर इस मुकाबले में फ्लॉप रहा। केएल राहुल की 75 और रवींद्र जडेजा की 45 रनों की नाबाद पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने सीरीज में बढ़त बना ली थी। भारतीय गेंदबाजों ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था। खासतौर से मोहम्मद शमी ने ना रन दिए और ना ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने दिया था। उन्होंने 6 ओवर में 2 मेडन के साथ 17 रन देकर तीन विकेट झटके थे। अब दूसरे मुकाबले में अगर एक्शन होता है तो टीम इंडिया अपनी जीत की लय को बरकरार रख पाती है या फिर कंगारू टीम पलटवार करेगी, यह देखना दिलचस्प होगा।






अन्य सम्बंधित खबरें