news-details

पटेवा : अवैध शराब के साथ दो गिरफ्तार, 15 लीटर अवैध शराब जप्त

पटेवा पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. एक के कब्जे से 7 लीटर तथा दुसरे के कब्जे से 8 लीटर अवैध शराब जप्त किया गया है.
2 मई को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिला कि ग्राम पचरी का हिरमदास महिलांग अपने घर के सामने आंगन में स्थित ईट के पास हाथ भट्ठी देशी महुआ शराब बिक्री हेतु छिपाकर रखा है. सूचना के बाद पुलिस मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंची और हिरमदास के घर आंगन की तलाशी ली.
तलाशी लेने पर आंगन में स्थित ईट के पास छुपा कर रखे एक पीला रंग के पांच पांच लीटर क्षमता वाली प्लास्टिक जरकीन में 05लीटर एवं दो लीटर क्षमता वाली स्प्राईट बोतल में 02 लीटर कुल 07 लीटर हाथ भट्ठी देशी महुआ शराब कीमती 2100 रूपये रखे मिला, जिसे पुलिस ने जप्त किया.

आरोपी हिरमदास महिलांग पिता स्व0 गुल्लु महिलांग उम्र 54 साल निवासी ग्राम पचरी का कृत्य अपराध धारा 34(2) आबकारी एक्ट का घटित करना पाये जाने से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस हिरमदास महिलांग के विरूद्ध धारा 34(2) आबकारी एक्ट की कार्यवाही कर रही थी. इसी दौरान मुखबीर से सूचना प्राप्त हुआ कि उसी गाँव में पिन्टू डोरा अपने घर के पीछे मुर्गा सेट के पास अवैध रूप से महुआ शराब बिक्री करने के लिए छिपाकर रखा है.

सुचना के बाद पुलिस पिन्टू डोरा के घर के पीछे मुर्गा सेट के पास पहुंचकर पिन्टू डोरा पिता दयालु डोरा उम्र 26 साल निवासी ग्राम पचरी को गिरफ्तार किया. आरोपी पिन्टू डोरा के कब्जे से एक पीला रंग के पन्द्रह लीटर क्षमता वाली प्लास्टिक डिब्बा में 08 लीटर हाथ भट्ठी देशी महुआ शराब कीमती 2400 रूपये जप्त किया गया. आरोपी पिन्टू डोरा का कृत्य अपराध धारा 34(2) आबकारी एक्ट का घटित करना पाये जाने से उसे गिरफ्तार किया गया.




अन्य सम्बंधित खबरें