news-details

CG : मंदिर का प्रसाद खाने से 70 से अधिक ग्रामीण बीमार… स्वास्थ्य अमला तैनात

कांकेर। ग्राम संबलपुर में एक मंदिर में प्रसाद खाने के बाद 70 से अधिक ग्रामीणों के बीमार होने की खबर है। बताया जा रहा है कि इन सभी को फूड प्वाइजनिंग हो गई है। मंदिर में लगे हैंडपंप व टंकी के पानी से इंफेक्शन होने की आशंका जताई गई है। स्वास्थ्य अमला ने हैंडपंप व टंकी का पानी का सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए लैब भेजा। जिसके रिपोर्ट आने के बादी कारणों का पता चल पाएगा।

दरअसल, घटना ग्राम सम्बलपुर के गणेश मंदिर की है। सोमवार की शाम को प्रसाद के रूप में हलवा व ठंडाई वितरित किया गया था। प्रसाद खाने व फ्रीज़र का पानी पीने के दूसरे दिन मंगलवार को ग्रामीणों की तबीयत बिगड़नी शुरू हुई। सभी ग्रामीण पेट मे मरोड़, उल्टी, दस्त, बुखार की शिकायत कर रहे हैं। मामले की जानकारी बुधवार को हुई।

इसके बाद कलेक्टर कांकेर डॉक्टर प्रियंका शुक्ला ने जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अविनाश खरे को स्वास्थ्य अमले के साथ संबलपुर भेजा। जहां डाक्टर खरे के निर्देशन में राहत कार्य प्रारंभ किया गया। स्वास्थ्य अमले को तैनात कर मितानिनों को गांव के घर-घर भेजा जा रहा है। राहत के लिए पंचायत में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है। किसी को भी अस्पताल में शिफ्ट करने की जरूरत नहीं पड़ी है।





अन्य सम्बंधित खबरें