news-details

IPO के लिए कम से कम इतना हो वैल्यूएशन...Reddit को निवेशकों की बड़ी सलाह

Reddit IPO: दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी रेडिट (Reddit) आईपीओ लाने की तैयारी में है और यह इसे लेकर संभावित निवेशकों से बातचीत कर रही है। निवेशकों के साथ शुरुआत बातचीत में रेडिट को जो फीडबैक मिले हैं, उस पर विचार कर रही है। निवेशकों का कहना है कि रेडिट को कम से कम 500 करोड़ डॉलर का वैल्यूशन रखना चाहिए। न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग को सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है। हालांकि इसके शेयर भारी उतार-चढ़ाव वाले मार्केट में इस आंकड़े से कम हैं। रेडिट के आईपीओ का वैल्यूएशन क्या होगा, यह मार्केट पर निर्भर करेगा। रेडिट की योजना मार्च तक लिस्ट होने की है।

प्राइवेट ट्रेडिंग में रेडिट के अनलिस्टेड शेयरों का वैल्यूएशन 500 करोड़ डॉलर से नीचे है। रेनमेक सिक्योरिटीज प्लेटफॉर्म पर पोटेंशियल बायर्स ने इसकी वैल्यू 450 करोड़-480 करोड़ डॉलर लगाई है। हालांकि कभी-कभी इन ट्रेड्स में वैल्यूएशन कम रहती है क्योंकि प्राइवेट शेयर इल्लिक्विड होते हैं। हालांकि अभी इस पर बातचीत चल रही है और वैल्यूएशन टारगेट और टाइमिंग में बदलाव हो सकता है। वहीं रेडिट के प्रवक्ता ने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। इससे पहले वर्ष 2021 में रेडिट ने 1 हजार करोड़ डॉलर के वैल्यूएशन पर फंड जुटाया था और इसके बाद वर्ष 2022 में ब्लूमबर्ग ने खुलासा किया था कि यह 1500 करोड़ डॉलर के वैल्यूएशन पर आईपीओ ला सकती है।

 

 

 

2005 में शुरू हुई थी Reddit

रेडिट की शुरुआत वर्ष 2005 में हुई थी। वाल्स्ट्रीटबेट्स (WallStreetBets) पर जब एक फोरम ने स्टॉक मार्केट को हिला दिया तो रेडिट मेमे-स्टॉक एरा का आइकॉन बन गया। यह वर्ष 2021 की बात है। इस साइट पर कुछ पोस्ट्स के चलते गेमस्टॉप कॉरपोरेशन और एएमसी एंटरटेनमेंट होल्डिंग्स इंक के भाव में भारी गिरावट हुई।






अन्य सम्बंधित खबरें