news-details

सांकरा : नौकरी लगाने के नाम पर युवक से ठगी

सांकरा थाना क्षेत्र के एक युवक से नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. 91 हजार रुपये की ठगी की गई है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, सांकरा निवासी लोकेश सेन पिता पुरंधर सेन उम्र 28 साल का सांकरा के बस स्टैंड के पास सेलुन दुकान है. नगेडा निवासी राजेश पटेल पिता अमृत पटेल 4 दिसम्बर 2023 को लोकेश के सेलुन दुकान में आकर बोला कि मै आपको क्लीक माइक्रोफायनेंस कंपनी में एजेंट के पद पर नौकरी लगवा दुंगा. उसके लिए आपको अमानत के तौर पर नगद 21 हजार रुपये वर्तमान में मेरे पास जमा करना पडेगा.

राजेश पटेल के कहने पर लोकेश उसके फोन-पे मोबाईल नंबर के माध्यम से राजेश पटेल की पत्नि मेमबाई पटेल के खाता नंबर पर फोन-पे के माध्यम से 21 हजार रुपये 4 दिसम्बर को जमा कर दिया. पैसा जमा करने के बाद राजेश पटेल लगातार लोकेश को फोन पर बात करता था और बोलता था कि अभी आईडी तैयार नहीं हुआ है. जिस दिन तैयार हो जायेगा उस दिन से आपकी एजेंट के पद पर नियुक्ति हो जाएगी.

20 दिसम्बर को लोकेश उसके घर ग्राम नगेडा गया, जहां राजेश पटेल ने बोला कि अभी आपको 70 हजार रुपये और जमा करना पडेगा. लोकेश को एक सादे रजिस्ट्रर में लिखकर स्कीम के संबंध में लिखकर बताया और उक्त् रजिस्ट्रर में अपना हस्ताक्षर किया और बोला कि आपके द्वारा 70 हजार रुपये जमा करने के बाद दुसरे दिन आपको 70 हजार रुपये मूल व 5000 रुपये कंपनी की तरफ से प्रोत्साहन राशि कुल 75000 रुपये आपके खाते में ट्रांसफर हो जाएगी.

20 दिसम्बर को लोकेश 35000 रुपये मोबाईल नंबर के माध्यम से राजेश पटेल की पत्नि मेमबाई पटेल के खाता नंबर पर फोन पे के माध्यम से जमा किया. 21 दिसम्बर को पुन: 35000 रुपये फिर से उसी मोबाईल नंबर व खाता नंबर पर जमा किया. इस तरह कुल रकम 91000 रुपये राजेश पटेल को दिया गया. राजेश पटेल ने लोकेश से कहा कि सप्ताह में दो तीन दिन कंपनी के पैसा वसुलने का काम करना पडेगा. कंपनी की तरफ से आपको प्रतिमाह 12630 रुपये वेतन के तौर पर मिलेगा.

लोकेश के द्वारा 70000 रुपये जमा करने के बाद राजेश पटेल द्वारा बोला गया था कि दुसरे दिन आपके खाते में 75000 रुपये आ जाएगा. 22 दिसम्बर को लोकेश के खाते में पैसा वापस नहीं आया. तब लोकेश अपने पिता पुरंधर सेन के साथ राजेश पटेल के घर ग्राम नगेडा गया, जहां राजेश पटेल अपने घर पर मिला. राजेश पटेल बोला कि अभी बैंक से पैसा निकालकर आपका पैसा वापस कर देता हूं. घर से भाग थोडी न जा रहा हूं. राजेश पैसा वापस करने में आना-कानी कर रहा है.

लोकेश ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज करायी है. पुलिस ने आरोपी राजेश पटेल के खिलाफ भादवि की धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है.




अन्य सम्बंधित खबरें