news-details

बलौदाबाजार आगजनी मामला…भीम रेजीमेंट के रायपुर संभाग का अध्यक्ष जीवराखन गिरफ्तार

रायपुर। बलौदाबाजार में धरना प्रदर्शन के दौरान कलेक्टर-एसपी कार्यालय में आग लगा देने के मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है। पुलिस ने करीब 4 सौ लोगों को चिन्हांकित किया है। इसके अलावा करीब डेढ़ सौ लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है। कुछ देर पहले पुलिस को एक और सफलता मिली है। बलौदाबाजार पुलिस ने उपद्रव करने वाले भीम रेजीमेंट के रायपुर संभाग के अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जीवराखन बांधे को बस्तर से गिरफ्तार किया गया है। बलौदा बाजार हिंसा मामले में वह आरोपी था। घटना के बाद से फरार था, जो जगदलपुर से विशाखापट्टनम ट्रेन से भाग रहा था। पुलिस ने चार साथियों के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया।



बलौदाबाजार में धरना प्रदर्शन के दौरान उग्र हुई भीड़ ने कलेक्टर-एसपी दफ्तर सहित पूरे कैंपस में करीब डेढ़ सौ गाड़ियों में आग लगा दी। तहसील दफ्तर भी नहीं छोड़ा। इस घटना के बाद प्रशासन की तैयारियों पर सवाल उठे तो पहले तो कलेक्टर केएल चौहान और एसएसपी सदानंद कुमार को हटा दिया गया। इसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।

टीआरपी ने घटना के बाद से लगातार यह बात उठाई थी कि कलेक्टर एसएसपी इस घटना के लिए जिम्मेदार हैं, क्योंकि दोनों ही घटना को बहुत ही हल्के में ले रहे थे। इसके साथ ही रायपुर आईजी अमरेश मिश्रा और आईजी इंटेलिजेंस अमित कुमार की भूमिका भी सवाल खड़े हो रहे थे, कि जब इतना बड़ा प्रदर्शन होने जा रहा है तो तैयारी क्यों नहीं की गई। इस पूरी घटना के पीछे सरकार की नाकामी सामने आई है।






अन्य सम्बंधित खबरें