news-details

पेपर लीक को लेकर विरोध कर रहीं सांसद फूलो देवी हुईं बेहोश, राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती

दिल्ली। इंडिया गठबंधन के सांसद नीट, नेट और अन्य परीक्षीओं के पेपर लीक मामले पर तुरंत बातचीत करने की मांग कर रहे थे। इस दौरान कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम बेहोश हो गईं। उन्हें संसद से एंबुलेंस में राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया।
राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी सांसदों के साथ नीट का मुद्दा उठाया और कहा कि इस मामले पर चर्चा होनी चाहिए। नीट पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष के भारी हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित हो गई थी।


वहीं, लोकसभा में कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों की ‘नीट-यूजी’ परीक्षा में कथित अनियमितता पर चर्चा कराने की मांग को लेकर हंगामे के कारण सदन की बैठक शुक्रवार को एक बार के स्थगन के बाद सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित किया गया। इससे पहले लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित करनी पड़ी थी।

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने नीट का मुद्दा उठाया और विपक्षी सांसदों के साथ मिलकर इस मामले पर चर्चा की मांग की। स्पीकर ओम बिरला ने आग्रह किया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की जाए।

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, ‘हम विपक्ष और सरकार की ओर से भारत के छात्रों को एक संयुक्त संदेश देना चाहते थे कि हम इस मुद्दे को जरूरी मानते हैं। इसलिए, हमने सोचा कि छात्रों के सम्मान के लिए हम आज नीट पर चर्चा करेंगे।’






अन्य सम्बंधित खबरें