news-details

पटेवा : प्राथमिक शाला सलिहाभाठा में शाला स्थापना दिवस मनाया गया।

हेमसागर यादव. शाला के 62वीं वर्षगाँठ पर गाँव के लोगों की उपस्थिति में शाला में वृक्षारोपण किया गया और स्थापना से आज तक के यादों को सभी के साथ आनंददायी अनुभूति में साझा किए। शाला स्थापना दिवस पर उपस्थित लोगों द्वारा स्वयं से व्यवस्था कर विभिन्न प्रकार के पौधे लाए थे, जिसका रोपण शाला में अपनी ओर से करते हुए इस अवसर को यादगार बनाया। शाला में कटहल, मुनगा, बादाम, काजू, आंवला, सीताफल, निम्बू, संतरा,अमरुद, जामुन जैसे पौधे लगाए गए। शाला के प्रधानपाठक द्वारा उपस्थित लोगों को शाला सहयोग और बच्चों के सीखने के बेहतर माहौल बनाने के लिए सतत प्रयास हेतु शपथ दिलाया गया। 


ज्ञात हो कि समुदाय के द्वारा शाला को विभिन्न अवसरों पर सदैव सहयोग मिलता रहता है। शाला स्थापना दिवस के गौरवशाली अवसर पर 'हमारे सहयोगी' कॉलम में उपस्थित सभी लोगों का हाथों की छाप रबर पेंट से शाला की दीवार पर नाम सहित यादगार प्रतीक के रूप में लगाया गया। शाला के शिक्षकों द्वारा इस मौके पर अतिरिक्त न्योता भोज भी दिया गया। 

पर्यावरण संरक्षण समिती पटेवा से त्रिलोकी साहू, तरुण पाटकर के द्वारा पौधा उपलब्ध कराते विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर प्रबंधन समिति अध्यक्ष पिरीतराम साहू, घांसु राम दीवान, भुनेश्वर साहू, दुलारू राम यादव, भोजराम साहू, कृपाराम दीवान, गायत्री दीवान, हीराबाई साहू, हेमलता साहू, बरतनीन बाई, बिसनी दीवान, हेमलता ध्रुव, हितेश दीवान, हेतराम ध्रुव, दरस यादव, रजनी दीवान, पूर्णिमा यादव, गणेशी यादव, धनेश्वरी दीवान, सेतबाई दीवान उपस्थित थे।




अन्य सम्बंधित खबरें