news-details

गरीब कन्याओं की शादी के साथ शुरू हुआ अनंत- राधिका का शादी समारोह

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की 12 जुलाई को होने वाली बहुप्रतीक्षित शादी इन दिनों सुर्खियों में है। मुंबई में होने वाली इस हाई प्रोफाइल शादी से पहले कई प्री-वेडिंग कार्यक्रम हो चुके हैं। इस बीच, अंबानी परिवार ने मंगलवार (2 जुलाई) को अनंत-राधिका की शादी से पहले महाराष्ट्र के ठाणे में वंचित और गरीब तबके के लोगों के लिए एक सामूहिक विवाह का भव्य आयोजन किया। अंबानी परिवार ने मुंबई से लगभग 100 किलोमीटर दूर स्थित पालघर इलाके से आए 50 से अधिक वंचित कपल्स के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया। विवाह समारोह ठाणे के रिलायंस कॉरपोरेट पार्क में आयोजित किया गया था।

अंबानी परिवार समेत 800 लोग हुए शामिल इस समारोह में कपल्स के परिवारों का प्रतिनिधित्व करने वाले लगभग 800 लोग शामिल हुए थे। इस समारोह की शुरुआत करते हुए अंबानी परिवार ने आगामी विवाह सीजन के दौरान देश भर में ऐसी सैकड़ों और शादियों का समर्थन जारी रखने का संकल्प लिया। इस समारोह में खुद पत्नी नीता के साथ मुकेश अंबानी भी मौजूद थे। इसे लेकर अंबानी परिवार की तरफ से कार्ड भी जारी किया गया था। शुरू में पालघर में स्वामी विवेकानंद विद्यामंदिर में आयोजित होने वाली इस सामूहिक शादी को बाद में ठाणे में शिफ्ट कर दिया गया।



अंबानी परिवार द्वारा एक नेक काम के तौर पर सामूहिक विवाह का आयोजन 2 जुलाई, 2024 को शाम 4:30 बजे हुआ। स्थान में यह बदलाव यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया था ताकि समारोह सुचारू रूप से और बिना किसी व्यवधान के जारी रहे। कार्ड में बताया गया था कि सामूहिक विवाह के इस कार्यक्रम में RIL प्रमुख मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी भी शामिल होने वाली हैं।

अंबानी परिवार ने जोड़ों को दिया आशीर्वाद

नीता अंबानी और मुकेश अंबानी अपने परिवार के सदस्यों के साथ शादी समारोह में शामिल हुए और जोड़ों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं। सद्भावना के संकेत के रूप में प्रत्येक जोड़े को मंगलसूत्र, शादी की अंगूठी और नाक की अंगूठी सहित सोने के आभूषण भेंट किए गए। दुल्हनों को पैर की अंगूठियों और पायल जैसे चांदी के आभूषण भी मिले।

इसके अलावा, प्रत्येक दुल्हन को उसके 'स्त्रीधन' के रूप में 1.01 लाख (1 लाख 1 हजार रुपये) रुपये का चेक भेंट किया गया। प्रत्येक कपल को एक वर्ष के लिए पर्याप्त किराने और घरेलू सामान भी गिफ्ट में दिए गए, जिसमें 36 प्रकार की आवश्यक वस्तुएं, बर्तन, गैस स्टोव, मिक्सर और पंखा जैसे इलेक्ट्रिक सामान शामिल हैं।

12 जुलाई को होगी शादी

अनंत अंबानी 12 जुलाई, 2024 को मुंबई में एक भव्य समारोह में राधिका मर्चेंट से शादी करने वाले हैं। शादी के जश्न की शुरुआत 29 जून को अंबानी के घर एंटीलिया में एक निजी पूजा समारोह के साथ हुई। इस कपल की शादी का जश्न शानदार रहा, जो अंबानी परिवार की भव्य और विस्तृत आयोजनों की प्रतिष्ठा को दर्शाता है। इस शाही शादी में देश-विदेश से कई जानी-मानी हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद है।






अन्य सम्बंधित खबरें