news-details

महासमुंद : युवा वक्ता के रुप में चयनित डिम्पल डड़सेना ने विधानसभा भवन में आयोजित यूथ असेंबली में रखे अपने विचार

युवा नेतृत्व को बढ़ावा देने और युवाओं में राजनीतिक समझ को विकसित करने नेहरू युवा केंद्र और यूनिसेफ के तत्वावधान में शुक्रवार को राज्य स्तरीय यूथ असेंबली , युवा गोठ का आयोजन विधानसभा भवन में किया गया । 'क्लाइमेट चेंज फार यूथ ' की थीम पर इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के 146 ब्लाक से लगभग 200 युवा प्रतिभागियों ने भाग लिया। विधानसभा अध्यक्ष के अभिभाषण के बाद सचिव ने विधानसभा सदस्यों को शपथ दिलवाई। इसके बाद प्रश्नकाल में 16 युवा वक्ताओं ने अपने विचार रखे।

डिम्पल ने किया महासमुंद जिले का प्रतिनिधित्व 

इस कार्यक्रम में महासमुंद जिले से 20 प्रतिभागी सम्मिलित हुए। जिसमे डिम्पल डड़सेना ने वक्ता के रूप में जिले का प्रतिनिधित्व किया।महासमुंद विधानसभा क्षेत्र एवं जिला महासमुंद का प्रतिनिधित्व करते हुए युवा विधायक एवं वित्तमंत्री के रूप में डिम्पल डड़सेना ने सदन में जलवायु परिवर्तन के लिए हुए COP 28 सम्मेलन में भारत व छत्तीसगढ़ राज्य की स्थिति जैसे गंभीर विषय पर अपना वक्तव्य दिया एवं छत्तीसगढ़ की राज्य कार्य योजना एवं जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न समस्याओं से निपटने हेतु किये जा रहे पहल एवं योजनाओं की जानकारी दी। इसके साथ ही पर्यावरण संरक्षण के लिए व्यक्तिगत तौर पर एवं समुदाय आधारित भागीदारी पर भी चर्चा की।

कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री ,वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह , वन मंत्री केदार कश्यप के साथ विधानसभा सचिव दिनेश शर्मा, नेहरू युवा केंद्र के स्टेट डायरेक्टर श्रीकांत पांडे, यूनिसेफ चीफ (उड़ीसा और छत्तीसगढ़) विलियम जूनियर, पर्यावरण परिवर्तन विशेषज्ञ श्वेता पटनायक और नेहरु युवा केंद्र व यूनिसेफ समेत विधानसभा सचिवालय के अधिकारीगण उपस्थित रहे।




अन्य सम्बंधित खबरें