news-details

Delhi Fire : दिल्ली में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

दिल्ली। बाहरी दिल्ली के नरेला एक औद्योगिक क्षेत्र में आज सुबह करीब 6:35 बजे प्लास्टिक पॉलीथीन बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग जल्दी ही पास की दो अन्य फैक्ट्रियों में फैल गई।  पुलिस और फायर ब्रिगेड विभाग को तुरंत सूचना दी गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंच गईं। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।



बता दें  कि, हादसे के वक्त ब्लॉक सी में स्थित इस फैक्ट्री में कई मजदूर काम कर रहे थे। गनीमत रही कि सभी मजदूर समय रहते बाहर निकल आए। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। आग तेजी से फैलती हुई पास की दो अन्य फैक्ट्रियों को भी अपनी चपेट में ले लेती। फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग को बाकि फैक्ट्रियों में फैलने से रोक लिया है। फिलहाल आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। पर आग पर काबू पाने के लिए 50 से ज्यादा फायर ब्रिगेड जुटे हुए हैं।  

पुलिस अधिकारी के अनुसार, आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। फायर ब्रिगेड विभाग ने बताया है कि, फैक्ट्री में पॉलिथीन बनाने के लिए बड़ी मात्रा में सामग्री रखी हुई थी, जिसके कारण आग तेजी से फैली। स्थिति अब काफी हद तक नियंत्रण में है। कुछ देर में आग पर काबू पा लिया जाएगा।






अन्य सम्बंधित खबरें