news-details

बसना : छात्रों ने कौशल विकास यात्रा का किया भव्य स्वागत, आयोजित की गई सेमीनार

आईसेक्ट ने छात्र हित में एक अनूठी पहल की है. आईसेक्ट द्वारा छात्रों में नई शिक्षा नीति के प्रति जागरुकता लाने एवं कैरियर काउंसलिंग के उद्देश्य से देशव्यापी कौशल विकास यात्रा 9 सितंबर से शुरू की गई है जो 25 राज्यों के 300 जिलों में संचालित की जा रही. यह यात्रा 26 सितम्बर को बसना पहुंची, जहां छात्रों ने इस कौशल विकास यात्रा का भव्य स्वागत किया.

शासकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय बसना के प्राचार्य एन.के. पंडा के विशेष सहयोग से विद्यालय में सेमीनार आयोजित की गई. सेमीनार में यात्रा में आए ए. मसीद सर ने छात्रों को कौशल विकास का महत्त्व बताते हुए छात्रों से कहा की स्वयं को उद्योग जगत की आवश्यकता अनुरूप कौशल युक्त बनाएं. इसके साथ ही कौशल विकास से सम्बंधित विभिन्न योजनाओं जैसे पीएमकेवीवाय, एनयूएलएम सहित अन्य योजनाओं की जानकारी भी छात्रों को दी गई. छात्र-छात्रों ने कई सवाल भी पूछे जिसका मसीद सर ने जवाब दिया और उनकी जिज्ञासाओं का समाधान किया.

गौरतलब है की आईसेक्ट संस्था कौशल विकास और उच्च शिक्षा के क्षेत्र में विगत 37 वर्षों से छात्र हित में निरंतर कार्य कर रही है. आईसेक्ट युवाओं को कौशल विकसित करने के महत्व को समझाने के लिए एक अनूठा प्रयास कर रहा है. जिसे विभिन्न राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों द्वारा पुरस्कृत भी किया जा चूका है.

कार्यक्रम के दौरान कौशल विकास यात्रा में आए मसीद सर, आईसेक्ट कंप्यूटर सेंटर बसना के डायरेक्टर पी.एल. पटेल सर, प्राचार्य एन.के. पंडा, आइसेक्ट कंप्यूटर बसना के स्टाफ सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे.




अन्य सम्बंधित खबरें