news-details

हेलीकॉप्टर क्रैश होने से तीन लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी 

  

डेस्क। महाराष्ट्र के पुणे में हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है. बावधन बुद्रुक गांव के पास हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है। ग्रामीणों ने हिंजेवाडी पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। पुलिस और मेडिकल टीम रवाना कर दी गई है। डीजीसीए के मुताबिक हेरिटेज एविएशन का वीटी-ईवीवी पंजीकरण वाला अगस्ता 109 हेलीकॉप्टर पुणे के ऑक्सफोर्ड हेलीपैड से लगभग 20 एनएम की दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

डीजीसीए ने बताया कि हेलीकॉप्टर में दो पायलट और एक एएमई सवार थे, जबकि कोई यात्री नहीं था. हेलीकॉप्टर पर चालक दल के सभी तीन सदस्य की मौत की सूचना है. पायलट कैप्टन पिल्लई और कैप्टन परमजीत थे. हेलीकॉप्टर ने सुबह 7 बजे उड़ान भरी थी. इस क्षेत्र में घने कोहरे के कारण दुर्घटना होने का अंदेशा है. आपातकालीन सेवाएं मौके पर पहुंच गई हैं और बचाव कार्य जारी है. हिंजवडी पुलिस स्टेशन (पिंपरी चिंचवड़ पुलिस) और विमानन अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. सूचना के मुताबिक हेलीकॉप्टर के मेंटेनेंस का काम चल रहा रहा था।

अगस्त में भी एक हेलिकॉप्टर हुआ था क्रैश

इससे पहले अगस्त महीने में भी पुणे में हेलिकॉप्टर क्रैश होने की घटना सामने आई थी, जिसमें चार लोग घायल हो गए थे. मुंबई के जुहू से हेलिकॉप्टर ने हैदराबाद की ओर उड़ान भरी थी. इस दौरान पुणे के पौड इलाके में खराब मौसम और तकनीकी खराबी के चलते हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया था. हादसे का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर निजी कंपनी ग्लोबल वेक्टरा हेलिकॉर्प का था. इस हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल छोटी दूरी की यात्रा के लिए होता था.

हादसे की वजह से हेलीकॉप्टर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद उसमें आग भी लग गई थी. वहीं हेलीकॉप्टर चकनाचूर हो गया था. इस हेलीकॉप्टर को पायलट आनंद चला रहे थे. हादसे में पायलट समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.





अन्य सम्बंधित खबरें