news-details

पीएम मोदी आज कौटिल्य आर्थिक सम्मेलन को करेंगे संबोधित, ग्लोबल साउथ इकोनॉमी से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार शाम कौटिल्य आर्थिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सम्मेलन का आयोजन नई दिल्ली के ताज पैलेस होटल में किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी के इस कार्यक्रम का संक्षिप्त विवरण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने एक्स हैंडल पर साझा किया है।  

कौटिल्य आर्थिक सम्मेलन का यह तीसरा संस्करण

भारत सरकार के पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) की विज्ञप्ति के अनुसार, कौटिल्य आर्थिक सम्मेलन शाम 6:30 बजे ताज पैलेस होटल में शुरू होगा। प्रधानमंत्री मोदी इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे। कौटिल्य आर्थिक सम्मेलन का यह तीसरा संस्करण है। सम्मेलन का समापन छह अक्टूबर को होगा।

इस वर्ष सम्मेलन में सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर होगी चर्चा

इस वर्ष का सम्मेलन हरित परिवर्तन के लिए वित्तपोषण, भू-आर्थिक विखंडन और विकास के लिए लचीलापन बनाए रखने के लिए नीतिगत कार्रवाई के सिद्धांतों पर केंद्रित है। भारतीय एवं अंतरराष्ट्रीय विद्वान तथा नीति निर्माता भारतीय अर्थव्यवस्था और वैश्विक दक्षिण की अर्थव्यवस्था से जुड़े सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

सम्मेलन में दुनिया भर के वक्ता लेंगे भाग

सम्मेलन में दुनिया भर के वक्ता भाग लेंगे। कौटिल्य आर्थिक सम्मेलन का आयोजन वित्त मंत्रालय के साथ साझेदारी में आर्थिक विकास संस्थान के तत्वावधान में किया जा रहा है।





अन्य सम्बंधित खबरें