news-details

मूर्ति विसर्जन के दौरान गोलीबारी में एक की मौत, पुलिसकर्मी सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के हरदी क्षेत्र के महराजगंज बाजार में रविवार को देवी दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन के दौरान गोलीबारी और पथराव हो गया जिसमें एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि कम से कम सात अन्य लोगों के घायल होने की सूचना है। अब इस मामले को लेकर योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी ने कहा है कि माहौल बिगाड़ने वाले बचेंगे नहीं। लापरवाही पर हरदी एसओ और महसी चौकी इन्चार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है।

मामला थाना हरदी क्षेत्र के रेहुआ मंसूर गांव का है. यहां रविवार शाम मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के लिए निकली थी. जुलूस जब महराजगंज बाजार में पहुंचा और लोग जयकारा लगाते हुए अब्दुल हमीद के घर के सामने से जा रहे थे. इसी दौरान अज्ञात लोगों ने मूर्तियों पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव के बीच बदमाशों ने फायरिंग कर दी. गोली लगने से रेहुआ मंसूर गांव निवासी राम गोपाल मिश्रा (22) पुत्र कैलाश नाथ उर्फ ​​पुतई और एक अन्य शख्स भी घायल हो गया.

घायलों को गंभीर हालत में तत्काल जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. लेकिन मेडिकल कॉलेज बहराइच में इलाज के दौरान एक की मौत हो गई. जब यह सूचना महाराज गज बाजार पहुंची, तो विसर्जन के लिए जा रहे लोगों ने वाहनों और घरों में तोड़फोड़ कर आग लगा दी. इस घटना में चार घर जलने की खबर है. कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ पीएससी के जवान मौके पर पहुंच गए हैं. मूर्तियों का विसर्जन रोक दिया गया है.

वहीं, बहराइच बवाल पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर पोस्ट करते हुए लिखा- 'जनपद बहराइच के महसी में माहौल बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. सभी को सुरक्षा की गारंटी, लेकिन उपद्रवियों और जिनकी लापरवाही से घटना घटी है, ऐसे लोगों को चिह्नित कर कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. प्रतिमा विसर्जन जारी रहेगा. प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को मौके पर उपस्थित रहकर धार्मिक संगठनों से संवाद कर समय से प्रतिमा विसर्जन कराने हेतु निर्देशित किया है.'




अन्य सम्बंधित खबरें