news-details

राज्य स्तरीय पठन महोत्सव रायपुर में पुरस्कृत हुई शासकीय प्राथमिक शाला पोड़ापाली की छात्रा

विकासखंड शिक्षा अधिकारी प्रकाश चंद्र मांझी के सतत मार्गदर्शन, विकासखंड स्त्रोत समन्वयक सतीश स्वरूप पटेल के निरंतर दिशा निर्देश, संकुल प्राचार्य नवागढ़ रूपानंद पटेल के प्रोत्साहन, संकुल समन्वयक खिरोद्र सोनी के सहयोग तथा संस्था प्रमुख प्रताप नारायण दास के सुनियोजित FLN कार्य योजना के सफल क्रियान्वयन का सुखद परिणाम शासकीय प्राथमिक शाला पोड़ापाली में देखने को मिल रहा है।

विगत दिवस 23. 10.2024 को रूम टू रीड द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय पठन महोत्सव रायपुर में शासकीय प्राथमिक शाला पोड़ापाली की कक्षा दूसरी की छात्रा पूर्णिमा मिरी आत्मज गोपाल मिरी ने न्यू सर्किट हाउस रायपुर में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया एवं पुरस्कार प्राप्त कर गांव का नाम रोशन किया ।

वनांचल ग्राम पोड़ापाली के बेटी की इस उपलब्धि पर गांव में खुशी की लहर दौड़ रही है।गौटिया श्री मालिकराम जी पटेल ने विद्यालय के शैक्षणिक स्तर में हुई गुणात्मक वृद्धि पर हर्ष व्यक्त किया है।
       
उल्लेखनीय यह है कि पूरे पूरे महासमुंद जिले से यही एक मात्र छात्रा विकासखंड सरायपाली से थी जिसका चयन राज्य स्तरीय पठन महोत्सव हेतु हुआ था जहां छात्रा पूर्णिमा मिरी ने बिना डरे पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी पठन-कला का प्रदर्शन किया एवं सबका मन मोह लिया। समस्त शाला परिवार, छात्रा के पालक तथा SMC के अध्यक्ष मोहन मिरी ने पूर्णिमा के इस उपलब्धि पर अपार हर्ष व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। ग्राम पंचायत दर्राभाटा के सरपंच फूलबाई संतोष मिरी ने नगद पारितोषिक देकर पूर्णिमा का उत्साहवर्धन किया है एवं संस्था प्रमुख प्रताप नारायण दास के कर्तव्य के प्रति समर्पण की भूरि-भूरि प्रशंसा की है।




अन्य सम्बंधित खबरें