news-details

नवनियुक्त पार्षद एवं सभापति लोक निर्माण विभाग हरदीप सिंह रैना ने अपने विभाग की ली बैठक.

नगर पालिका सराईपाली के नवनियुक्त पार्षद एवं सभापति लोक निर्माण विभाग हरदीप सिंह रैना ने अपने विभाग की बैठक नगर पालिका परिषद में ली. जिसमें वार्ड क्रमांक 14 के पार्षद एवं पीएसी मेंबर सुरेश भोई तथा वार्ड क्रमांक 3 की पार्षद श्रीमती मोनोलीसा प्रकाश सिंह भी उपस्थित रहे.

नगर पालिका लोक निर्माण विभाग के सभापति हरदीप सिंह रैना ने अपना विभाग की पहली बैठक के दौरान अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि पुराने पेंडिंग कामों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए, निर्माण कार्यों में देरी बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. तथा जो ठेकेदार निर्माण कार्य में लेट लतीफी कर रहे हैं उन्हें नोटिस जारी करने को कहा गया है.

बैठक में मौजूद आवास योजना के अधिकारियों ने बताया कि सराईपाली में चल रही आवास योजना में कुल अब तक 336 मकान पूर्ण हो चुके हैं, तथा फाउंडेशन लेवल पर 67 मकान है. लेंटर लेवल पर 91 मकान है, रूट लेवल पर 31 मकान है. शासन द्वारा कुल 979 लाख रुपए आवास योजना के लिए भेजा गया था, जिसमें से कुल 834 लाख रुपए खर्च किया जा चुका है.

हरदीप सिंह ने आवास योजना के अधिकारियों को कहा कि हितग्राहियों को चिन्हित करें जिनका पैसे की कमी के कारण आवास निर्माण का कार्य रुका हुआ है ऐसे हितग्राहियों का आवास ठेकेदारों के माध्यम से जल्द से जल्द पूर्ण कराएंगे.

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों सभापति हरदीप सिंह रैना को ने बताया कि भवन अनुज्ञा के कुल 5 आवेदन लंबित हैं, तथा निर्माण कार्यों में पुष्प वाटिका वैद्यपाली रोड का काम रुका हुआ है, पोस्ट ऑफिस के पास इंडोर स्टेडियम का काम लगभग 70% हुआ है 30% होना बाकी है. एवं वार्ड क्रमांक 15 में मुक्तिधाम निर्माण का कार्य लंबित पड़ा है. वार्ड क्रमांक 8 झिलमिला टाउन हॉल में मरम्मत का काम चल रहा है जो लगभग 60% हुआ है. वार्ड क्रमांक एक में 2 सीसी रोड तथा वार्ड क्रमांक 3 में 1 सीसी रोड का निर्माण कार्य रुका हुआ है. नई स्वीकृति में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी की बहु महत्वाकांक्षी योजना गोठान निर्माण हेतु 19 लाख 11 हजार स्वीकृत हुआ है तथा झिलमिला चौक व ब्लॉक कॉलोनी के पास सार्वजनिक सुलभ शौचालय हेतु 36 लाख रुपए स्वीकृत हैं.

सभापति हरदीप सिंह रैना ने पुष्प वाटिका बैध पाली रोड के निर्माण में अब तक हुए कार्य का वैल्यूएशन किए जाने निर्देश दिया .. साथ ही साथ पशु चिकित्सालय स्थित जर्जर भवन को तोडने हेतु समन्धित विभाग को पत्र जारी करने को भी कहा गया.

जल विभाग एवं सफाई के अधिकारियों ने सभापति हरदीप सिंह रैना को बताया कि कुल नगर पालिका में अठारह टैंकर है, चार ट्रैक्टर है, जिनमें से दो खराब है. तथा कुल 5 कचरा उठाने वाली टाटा एस गाड़ी है.

पेंशन योजना के हितग्राहियों को बैंक पहुंचाने हेतु और घर छोड़ने हेतु एक टाटा एस है जो खराब पड़ी है. नगर पालिका में कुल 76 पंप है 8 बन्द हैं 9 मोटर गिरने या धसने से खराब हैं कुल 9 मोटर एक्स्ट्रा है जिसमें से दो चालू कंडीशन में है वह साथ मरम्मत हेतु रखी गई है.

सभापति हरदीप सिंह रैना नहीं आगामी ग्रीष्म रितु को ध्यान में रखते हुए खराब पड़े ट्रैक्टर और टैंकर की मरम्मत कराए जाने हेतु निर्देश दिए तथा पेंशन योजना के हितग्राहियों हेतु जो गाड़ी खराब पड़ी है उसे भी जल्द से जल्द रिपेयर करा कर पेंशन योजना के हितग्राहियों हेतु उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए.

लोक निर्माण विभाग की बैठक में नगरपालिका के सीएम साहू कृपाराम चौधरी महावीर चौधरी गोकुल सवाई मनीष निषाद विष्णु साहू आशीष आदि उपस्थित रहे.




अन्य सम्बंधित खबरें