news-details

गड्ढामय हुआ चकरदा से केन्दुमुड़ी मार्ग, स्कूली बच्चों को हो रही है सबसे अधिक परेशानी.

सरायपाली. केन्दुमुड़ी से चकरदा पहुंचमार्ग पानी गिरते ही गड्ढे में तब्दील हो जाता है. नाला से चकरदा बस्ती तक मात्र 1 किमी की दूरी में सैकड़ों गड्ढे बन जाते हैं. गड्ढे की वजह से चकरदा वासी केन्दुमुड़ी से होते हुए सरायपाली नहीं आते बल्कि चकरदा केन्दूढार होते हुए सरायपाली जाना उचित समझते हैं.

केन्दुमुड़ी से चकरदा पहुंच मार्ग के बीच विगत वर्ष नाला में पुल का निर्माण तो कर दिया गया है, लेकिन पुल से गांव तक पहुंचना किसी खतरे से कम नहीं है. हर दो कदम में एक बड़ा गड्ढा बन गया है और पानी की निकासी नहीं होने के कारण उन गड्ढों में पानी का जमाव हो रहा है. यह स्कूली बच्चों के लिए किसी खतरे से कम नहीं है.

चकरदा से बानीगिरोंला और सरायपाली पढ़ने के लिए कई स्कूली बच्चे भी प्रतिदिन आते हैं. लेकिन गांव के बस्ती से लेकर पुल तक सायकल से उतरकर पैदल चलना चाहें तो भी वे कीचड़मय हो जाएंगे. इसके अलावा सायकल से ही जाएंगे तो भी उन्हें कीचड़ का सामना करना पड़ेगा. उस एक किमी गड्ढे युक्त मार्ग में सफर करते समय किसी अन्य वाहन के गुजरने पर सड़क का गंदा पानी स्कूली बच्चों के गणवेश में लगने का डर भी सताते रहता है.

कुछ ग्रामीणों ने बताया कि इसके लिए उन्होने जनप्रतिनिधियों को भी समस्या से अवगत कराया है, जिस पर उन्होने बताया कि सड़क बनाने के लिए स्वीकृती मिल चुकी है और जल्द ही कीचड़ से छुटकारा मिल जाएगा. बेमौसम बारिश में सड़क का यह हाल है तो बरसात के दिनों में उक्त सड़क की क्या दुर्दशा होगी, इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है.




अन्य सम्बंधित खबरें