news-details

धारा 144 का असर : दुकाने दिखीं बंद, 22 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने की जनता कर्फ्यू अपील

कोरोना की पहली पॉजीटिव मरीज मिलने के बाद से प्रदेशभर में धारा 144  लागू किया गया है. इसका असर आज पूरे प्रदेश में देखा गया.  वहीं महासमुंद जिले के बसना में भी ग्राहकों की आवाजाही नाम मात्र की रही. कल शाम को ही धारा 144 लागु होने के बाद, बंद को लेकर नगर पंचायत बसना में नगर में प्रचार कर दिया था. जिसके बाद  कई लोगों ने सुरक्षा के मद्देनजर आदेश के बाद आज स्वत: ही अपनी दुकाने बंद रखी, जबकि एक दो दुकाने कहीं-कहीं खुली भी दिखाई दी. कई लोग किराने के दुकान से रोज उपयोग में आने वाली वस्तुओं को थोक लेकर आ गए.

कोरोना वायरस के चलते आने वाले दिनों में भी मार्केट बंद रहेंगे. इसके साथ ही कल रात प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से २२ मार्च को एक दिन का जनता कर्फ्यू लगाने की मांग की है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर बाहर कोई भी बाहर ना निकले. यात्राओं से परहेज करें. सार्वजनिक स्थलों पर ना जाएं. भीड़भाड़ से दूर रहें.

गौरतलब है कि केंद्र औरे राज्य सरकार लोगो से जागरूक व सतर्क रहने की अपील कर रही है. पुरे प्रदेश में धारा 144 लागू है. कोरोना वायरस का खतरा पुरे विश्व सहित प्रदेश में भी मंडरा रहा है, स्वयं की सतर्कता ही  बचने रास्ता है. इसके साथ ही शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करना भी जरुरी है.