news-details

कांकेर : नोवल कोरोना वायरस संक्रमण के समीक्षा हेतु कोर कमेटी गठित

नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए स्थिति की समीक्षा के लिए जिला स्तरीय एवं विकासखण्ड स्तरी कोर कमेटि गठित की गई है।
जिला स्तरीय कोर कमेटि कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित की गई तथा इस समिति में पुलिस अधीक्ष भोजराम पटेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. संजय कन्नौजे सहित सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी (राजस्व), उपायुक्त आदिवासी विकास विभाग, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास, जिला परिवहन अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक, मुख्य नगर पालिका अधिकारी कांकेर तथा मितानीन जिला कॉर्डिनेटर को सदस्य बनाया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जे.एल. उईके इस समिति के सदस्य सचिव होंगे। जिला स्तरीय कोर कमेटि द्वारा प्रतिदिन सध्या 5.30 बजे जिले में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु की जा रही कार्यवाही की समीक्षा की जाएगी।

विकासखण्ड स्तरीय कोर कमेटि

नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए स्थिति की समीक्षा के लिए विकासखण्ड स्तरी पर भी कोर कमेटि गठित की गई है। इस कमेटि के अध्यक्ष अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को बनाया गया है, अनुविभाग मुख्यालय नहीं होने की स्थिति में तहसीलदार इस कमेटि के अध्यक्ष होंगे। विकासखण्ड स्तरी कमेटि में अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस), तहसीलदार (अनुविभाग मुख्यालय पर), जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, खण्डशिक्षा अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी एवं मितानीन ब्लाक लेबल कॉर्डिनेटर को सदस्य बनाया गया है। खण्ड चिकित्सा अधिकारी इस समिति के सदस्य सचिव बनाये गये है। विकासखण्ड स्तरीय कोर कमेटि द्वारा प्रतिदिन सध्या 4.30 बजे विकासखण्ड स्तर पर नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु की जा रही कार्यवाही की समीक्षा कर जिला स्तरीय कोर कमेटि को अवगत कराया जाएगा।

अधिकारी कर्मचारियों को मुख्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश

नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम के लिए राज्य शासन द्वारा समस्त अधिकारी कर्मचारियों को 31 मार्च तक अपने मुख्यालय में अनिवार्यतः उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये हैं। इस संदर्भ में कलेक्टर ने जिले के सभी अधिकारी कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि बिना पूर्वानुमति के अवकाश पर प्रस्थान न करें एवं अपने अधिनस्थ कर्मचारियों का अवकाश स्वीकृत न करें, साथ ही अवकाश के दिनों में भी स्वयं एवं अधिनस्थ कर्मचारियों की मुख्यालय में उपस्थिति सुनिश्चित करें।

विदेश यात्रा करने वाले एवं कोरोना वायरस के  लक्षण वाले व्यक्तियों की सूचना देने की अपील

कलेक्टर ने जिले के नागरिकों से अपील किया है कि अगर आपकी जानकारी में कोई भी ऐसा व्यक्ति जिसने विगत दिनों विदेश यात्रा की है अथवा उसे बुखार, खांसी एवं सांस लेने में तकलीफ आदि के लक्षण हैं,तो ऐसे व्यक्तियों की सूचना तत्काल टोल फ्री नम्बर 1100 अथवा 104 पर दें। शासन ने ऐसे व्यक्तियों के त्वरित परीक्षण एवं इलाज की बेहतर व्यवस्था की है। आपकी सजगता आपको, आपके परिवार, आपके शहर, आपके के प्रदेश को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा सकती है।

जिला जेल में बंदियों से मुलाकात पर पाबन्दी

नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु जिला जेल कांकेर में परिरूद्ध बंदियों से उनके परिजनों एवं अन्य आगन्तुको के मुलाकात पर 15 अप्रैल 2020 तक कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी द्वारा पाबन्दी लगा दी गई है। यह आदेश तत्काल प्रभावशील हो गया है।