news-details

जनता कर्फ्यू का असर नहीं खुली दुकानें, पुलिस कर रही लगातार निगरानी.

प्रधानमंत्री मोदी के आवाहन पर आज  14 घंटे के लिए जनता कर्फ्यू लग चूका है, यह कर्फ्यू आज 7 बजे शुरू हुआ है, जिसके बाद ना केवल देशभर बल्कि बसना नगर में भी सारी दुकाने बंद देखने को मिली. शायद ही पहली बार ऐसा हो रहा है कि जनता ने खुद से अपनी दुकान बंद करके घर पे रहने को तैयार है. वजह साफ़ है देश की जनता कोरोना वायरस के ख़िलाफ इस जंग को जीतना चाहती है.

गौरतलब है कि  19 मार्च की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम जनता से इस वायरस से बचने की अपील की, उन्होंने कोरोना वायरस से निपटने के लिए आम जनता से कुछ हफ्तों का वक्त मांगा,  जिसके बाद से ही नगर की दुकाने बंद दिखी.


हालाकि आज से पहले कुछ दुकाने खुली जरुर थी लेकिन आज नगर 100 प्रतिशत  है. आज सड़कों पर लोगों की आना-जाना पूरी तरह से बंद हो चूका है, वही बेवजह घुमने वालों को पुलिस शख्ती से हिदायत देकर घर में ही रहने को बोल रही है. इसके साथ ही पुलिस केवल आपातकालीन स्थिती में लोगों को बहार जाने की इजाजद दे रही है. वर्तमान में आज बसना नगर में ना केवल दुकाने बल्कि कई मेडिकल स्टोर्स बंद दिखे. लेकिन जरुरत पड़ने पर लोग शासकीय अस्पताल से दवा ले सकते है.


इसके साथ ही जब से जिले में धारा 144 लागु की गई है पुलिस बल भी घुम-घुम कर नगर में कड़ी निगरानी रख रही है. ताकि किसी प्रकार की भीड़ कहीं इकट्टा ना हो पाए.