news-details

कोरोना का भय : कई गांव के मुख्य मार्ग ब्लाक, गांव में लगने लगे बैनर औऱ पोस्टर, बाहरी व्यक्तियों का गांवो में प्रवेश निषेध.

कोरोना वायरस के कहर कम होने का नाम ही नही ले रहा है, जिसके चलते अब गाँव मे अभी लॉक डाउन कर दिया गया है. मतलब अब कोई भी गाँव का व्यक्ति किसी अन्य गांव नही जा सकता है.

ग्रामीणों ने बकायदा बैनर लगा कर गांव के मुख्य मार्गो को ब्लाक कर दिया गया है. सरायपाली बसना सहित जिले भर के कई गांवों में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है. कई गाँव में बकायदा एक बैनर बनाया गया है. जिसमे साफ-साफ लिखा है की अन्य गांव से आने आने वाले एवं भीड़ भाड़ लेकर समारोह में आने वाले व्यक्तियों को 24 – 04-2020 तक प्रवेश निषेध है.

कई गांवों के बाहर मुख्य मार्गो को बांस के सहारे ब्लाक कर दिया गया है, भंवरपुर से सरायपाली जाने वाले मुख्य मार्ग से कुछ ही दूरी पर ग्राम पंचायत मोखा पुटखा में भी बैनर लगा कर बांस के बल्लियों के सहारे मार्ग को ब्लाक कर दिया गया है, और बकायदा बैनर भी टांग दिया गया हैं. बसना ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत ढालम में भी गांव जाने वाले मुख्य मार्ग को ब्लाक कर दिया गया है.

ऐसा ही बैनर पोस्टर बसना थाना अंतर्गत ग्राम बरडीही में देखने को भी मिला, जहां ग्रामीणों के द्वारा पोस्टर लगाकर, बैनर लगाकर अन्य गांव के लोगों को सूचित किया जा रहा है कि ग्राम बरड़ीही में आगामी 14 अप्रैल तक बाहारी लोगों को ग्राम में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

इसी तरह ग्राम पोंटा पारा, बिछिया, चोर भट्टी, अमापाली, कूरचुंडी, गेवरा कोटा, गांव में भी बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाया गया है.





अन्य सम्बंधित खबरें