news-details

सोसायटी का चावल खरीदने पर किराना दुकान हुआ सील, आस्था राइस मिल की भी मिली भगत.

एसडीएम ने कहा : चावल बेचने वालों के राशन कार्ड होंगे निरस्त, और खरीदने वालों के ऊपर होगी कार्यवाही

इधर कोरोना वायरस के चलते सरकार नि:शुल्क राशन का सुविधा उपलब्ध करवा रही है, उधर कुछ लोग नि:शुल्क राशन को ले जाकर दुकानों में खरीदी बिक्री का खेल खलने लगे है.

सरकार द्वारा पीडीएस के माध्यम से नि:शुल्क राशन समान का वितरण करवाया जा रहा है, लेकिन पैसों लालच में आकर लोग राशन सामानों का मुनाफा खोरी करने में पीछे नही हट रहे है. हितग्राही  और दुकानदार से लेकर राइस मिलो के मालिक भी इस मुनाफाखोरी के फ़ायफा उठा रहे है.

लेकिन कल सरायपाली एसडीएम की सक्रियता ने राइस मिल से लेकर लालची हितग्राहियों और दुकानदारों की पोल खोल दी है.

सरायपाली एसडीएम श्री कुणाल दुतावात ने बताया कि कल सूचना मिली कि पीडिएस के चावल का मुनाफा खोरी के लिए खरीद-बिक्री का कार्य जारी है, जिसके बाद सूचना मिलते ही बसना ब्लाक अंतर्गत आस्था राइस मिल के छापा मारा गया जहां लगभग 22 पैकेट पीडीएस का चावल पाया गया और उसे जप्त कर लिया गया.

इसके बाद राइस मिल के संचालक ने कौन से दुकान से पीडिएस के चावल का खरीदी है, इस बात का खुलासा किया तो राजस्व खाद्य और पुलिस विभाग के टीम ने बसना पहुंचकर बसना नगर पंचायत के अंतर्गत आने वाले अब्दुल मुनाफ खान के दुकान में सर्च किया.

सर्च के दौरान अब्दुल मुनाफ खान के यहाँ पीडीएस के तहत मिलने वाले चावल का कुछ लोग बिक्री कर रहे थे, जिसके बाद दुकान को अगले आदेश तक सील कर दिया गया है.

सरायपाली एसडीएम श्री कुणाल दुतावात ने साफ-साफ कहा कि पीडीएस के तहत राशन सामनो के खरीदी-बिक्री करने वाले दोनो के ऊपर कार्यवाही किया जाएगा. दुकानों और राइस मिल के साथ-साथ हितग्राहियों के राशन कार्ड भी काटने की कार्यवाही की जाएगी.

इस पूरे कार्यवाही में सरायपाली अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) श्री कुणाल दुदावत के निर्देशन पर बसना तहसीलदार श्रीमती ललिता भगत, नायब तहसीलदार श्री राममूर्ति दीवान, सुश्री सुशीला साहू, फूड इंस्पेक्टर श्री कमल नारायण साहू, बसना मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री नारायण साहू व बसना पुलिस की टीम तथा राजस्व टीम एवं नगर पंचायत की टीम मौजूद रहे.





अन्य सम्बंधित खबरें