news-details

सैकड़ो किसान को फायदा पहुचायेगा अनुपयोगी पानी, महासमुंद सांसद ने बनाया रोडमैप

महासमुंद/बसना। सांसद चुन्नीलाल साहू ने बताया यदि सिकासेर बांध जिला गरियाबंद का उलट का पानी खल्लारी स्थित चंडीमाता बांध तक पानी को बैराज नाला बनाकर पहुंचा दिया जाता है तो उसके लिए केवल 25 से 30 किलोमीटर की दूरी तय करनी है तो वह पानी चंडीमाता बांध को भी भर देगा.

चंडी बांध भरने के बाद वह जल बहाव आगे बढ़ते हुए शेर जामगांव बागबाहरा पिथौरा मैं जो छोटी बड़ी नाला है उसके माध्यम से आसपास गाँवो के बांध को और वही चंडी बांध का उलट का पानी जोक नदी के माध्यम से आगे बढ़कर पिथौरा सिंगारपुर जो कि एक बहुत ही महत्वपूर्ण जल परियोजना के रूप में देखा जा रहा है, और कांग्रेस काल में जिसे ठंडे बस्ते में डाल दिया है .वहां का बैराज भी इससे भर कर लबालब हो पाएगा और यह सांकरा जोंक बसना क्षेत्र आदि सभी अंचल जितने भी ग्रामीण गांव आते हैं उन सभी को यह गरियाबंद जिले का सिकासेर बांध के उलट का पानी का फायदा मिल पाएगा.

सांसद चुन्नीलाल साहू जी ने आगे बताया सिंगारपुर जल परियोजना जो कि अभी ठंडे बस्ते पर है यदि यह सिकासेर बांध का पानी सिंगारपुर बैराज तक पहुंच जाता है बांध तक पहुंच जाता है तो सिंगारपुर परियोजना में लगने वाले व्यय के 25 परसेंट राशि में ही अन्य बांध में भी यह पानी पहुंच जाएगा जिससे इस संपूर्ण क्षेत्र के ग्रामीणों को इसका त्वरित लाभ मिल जाएगा.




अन्य सम्बंधित खबरें