news-details

बाहरी राज्यों से आ रहे दो कोरोना संदिग्धों की मौत, सैम्पल भेजे गए

बस में बैठ कर मुंबई से पिथौरा आ रहे एक यात्री सहित ट्रेन से ओडिशा जा रहे जा रहे एक अन्य संदिग्ध मरीज की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई। लक्षणों को देख स्वास्थ्य विभाग ने त्वरित कार्रवाई कर दोनों के स्वाब नमूने जांच के लिए राजधानी भेजे

महासमुंद 24 मई 2020/ रविवार का दिन जिले के लिए कठिनाईयों भरा रहा। प्रवासी मजूदरों के आवागमन के बीच दुखद समाचार मिले। जिसमें दो संदिग्ध यात्रियों की संदेहास्पद स्थितियों में मौत हो जाने की पुष्टि की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पहले प्रकरण के तार मुंबई महाराष्ट्र से जुड़े हुए हैं। जिसमें संदिग्ध यात्री श्री हकीम मलिक, पिता श्याम मलिक, उम्र 38 वर्ष ने बस के जरिए परिवहन किया और आगमन स्थल पिथौरा पहुंचते ही उसकी तबियत बिगड़ गई। आनन-फानन में तकरीबन शाम सवा सात बजे उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। 

चिकित्सकों के मुताबिक प्राथमिक जांच में बुखार व सांस लेने जैसी तकलीफें देखीं गईं। वहीं, दूसरे प्रकरण में भी कुछ इसी तरह के लक्षण दिखाई दिए। जिसमें संदिग्ध यात्री श्री प्रफुल स्वान, पिता श्री अभिमन्यु स्वान उम्र 45 वर्ष रेल मार्ग से गुजरात से ओडिशा राज्य की यात्रा पर था। महासमुंद रेल्वे स्टेशन पहुुंचते-पहुंचते तबियत बिगड़ी आठ से साढ़े आठ बजे के बीच उसने दम तोड़ दिया। 

सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डॉ. आरके परदल से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों ही प्रकरणों में बुखार व सांस लेने में तकलीफ होने से स्थिति संदेहास्पद है। ऐसे में उनके स्वाब के नमूने एकत्र कर कोविड-19 की जांच के लिए राजधानी एम्स भेजे गए हैं। साथ ही उनसे संबंधित व संपर्क में आए लोगों को भी क्वारंटीन किया जा चुका है। ऐसे में विभाग को अब राजधानी रायपुर से उनकी जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है, जिसके बाद ही स्पष्टीकरण मिल पाएगा कि दोनों संदिग्ध यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित थे या नहीं।




अन्य सम्बंधित खबरें