news-details

चाट, गुपचुप, चना-मुर्रा बेचने वाले छोटे व्यापारियों के आगे रोजी रोटी का संकट, पार्षद रैना ने इनके व्यापार करने पर की छूट दिए जाने की मांग.

सरायपाली नगर पालिका के सभापति एवं वार्ड क्रमांक 8 के पार्षद हरदीप सिंह रैना ने कलेक्टर महासमुंद को पत्र लिखकर छोटे व्यापारियों को सशर्त व्यापार करने की छूट दिए जाने की मांग की है.

पार्षद रैना ने बताया कि चाट, गुपचुप, चना-मुर्रा बेचने वाले छोटे व्यापारियों के आगे रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है. पिछले 2 माह से लॉक डाउन के कारण उनका व्यापार बंद है. ऐसे में जहां दूसरे व्यापार को शासन नियमों के तहत अनुमति दे रहा है. तो इन छोटे व्यापारियों को भी नियमों के तहत व्यापार करने की छूट देनी चाहिए.

सभापति रैना ने बताया कि ठेला लगाने वाले छोटे व्यापारी शासन को शपथपत्र देने को भी तैयार हैं कि वह लोग सिर्फ पार्सल ही अपने ग्राहकों को देंगे, बैठाकर ग्राहकों को नहीं खिलाएंगे. ऐसे में प्रशासन को छोटे व्यापारियों की मांग की ओर ध्यान देते हुए उनकी समस्याओं का निराकरण करना चाहिए. क्योंकि सबसे ज्यादा प्रभावित छोटे व्यापारी हुए हैं. जो रोज कमाते और खाते हैं. इनके पास कोई बड़ी जमा पूंजी नहीं होती है.

सरायपाली चेंबर ऑफ कॉमर्स नगर इकाई के अध्यक्ष सेवा शंकर अग्रवाल ने पार्षद हरदीप सिंह रैना द्वारा कलेक्टर को लिखे गए पत्र का समर्थन करते हुए कहा कि प्रशासन को छोटे व्यापारियों को व्यापार करने की छूट देनी चाहिए, चेंबर ऑफ कॉमर्स सराईपाली इस मांग का समर्थन करता है.





अन्य सम्बंधित खबरें