news-details

कलेक्टर ने कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए जारी निर्देशों का पालन कराने के दिए निर्देश

राजस्व, पुलिस सहित नगरीय निकायों के अधिकारी वीडियों कान्फ्रेंसिंग में उपस्थित हुए

महासमुंद 02 जून 2020/ कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने आज यहां कलेक्ट्रेट कार्यालय में वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से अनुविभागीय अधिकारियों (राजस्व), उप पुलिस अधीक्षक एवं सभी नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों की बैठक लेकर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री प्रफुल्ल ठाकुर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रवि मित्तल, अपर कलेक्टर श्री शरीफ मोहम्मद खान, श्री आलोक पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री मेघा टेम्बुलकर, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती सीमा ठाकुर, सुश्री पूजा बंसल विशेष रूप से उपस्थित थी।

बैठक में कलेक्टर श्री गोयल ने कहा कि जिले में अन्य राज्यों से आए प्रवासी श्रमिकों को निर्धारित क्वारेंटाईन सेंटर में रखा गया है। इन क्वारेंटाईन सेंटर में पर्याप्त व्यवस्थाएं बनाए रखना सुनिश्चित करें। जहां भी बाहर से श्रमिक आते हैं, उन्हें क्वारेंटाईन सेंटर में रखें और आवश्यकता पड़ने पर नए क्वारेंटाईन सेंटर बनाएं। उन्होंने कहा कि कन्टेंटमेंट जोन घोषित होने पर तत्काल बेरिकेट्स लगाकर चाॅक-चैबंद व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अनुविभागीय अधिकारियों से कहा कि उनके क्षेत्रों में व्यावसायिक उद्यम प्रारम्भ हैं और उन उद्योगों में लगे श्रमिकों को लाने और ले जाने के लिए ई-पास होना जरूरी हैं। ई-पास जिला स्तर से जारी होगा। उन्होंने यह भी कहा कि लाॅकडाउन की सीमा 30 जून तक बढ़ाई गई है और इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है। इन आदेशों के परिपे्रक्ष्य में कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने होटल, ढाबे, स्टेडियम, स्पोट्स काॅम्प्लेक्स आदि के संबंध में भी जारी निर्देशों की जानकारी दी और इनका पालन सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने विवाह कार्यक्रम और अन्त्येष्टि के लिए अनुमति आदि के संबंध में भी जारी निर्देशों का पालन करने को कहा। श्री गोयल ने क्वारेंटाईन सेंटर की निगरानी के लिए गाॅवों में निगरानी समितियों का गठन करने के निर्देश दिए। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि आमजन घरों से बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग करें। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने कहा कि किसी भी कोरोना संक्रमित का पहचान आदि सार्वजनिक नहीं करें, क्वारंेटाईन सेंटर में कोई भी बाहरी व्यक्ति नहीं जाएगा, केवल स्वास्थ्य विभाग का अमला पूरी सुरक्षा के साथ जा सकेगा। उन्होंने यह भी कहा कि क्वारेंटाईन सेंटर के स्थान चिन्हांकित कर लेवें ताकि आवश्यकता पड़ने पर उनका भविष्य में उपयोग किया जा सकंे।





अन्य सम्बंधित खबरें