news-details

तबादला के बाद भी पंचायत को नहीं छोड़ रहे सचिव.. वापस आने के लिए जमा रहे जुगाड़...

बसना ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत मेढापाली के पूर्व सरपंच और सचिव ने मिलकर 9 मार्च 2015 से 24  जुलाई  2019 के मध्य जारी पेंशन राशि 1,51,400 रुपये जिसका वितरण गरीब पेंशन हितग्राहियों को किया जाना था. लेकिन राशि वितरण नही कर पंचायत सचिव और पूर्व सरपंच उक्त राशि का दुरुपयोग किया है. एवं अन्य कार्य में दिखाकर लाखों रुपए का भ्रष्टाचार किया गया है.

इस मामले में शिकायतकर्ता ने सरपंच सचिव के खिलाफ जिला सीईओ को लिखित शिकायत किया है और मामले को गंभीरता से देखते हुए जिला सीईओ की निगरानी में टीम गठित कर भ्रष्टाचार की जांच करवा कर कार्यवाही करने गुहार लगाया है.

वहीं कुछ दिन पूर्व ग्राम पंचायत मेढापाली में क्वॉरेंटाइन सेंटर मे रह रहे मजदूर और विकलांग के नाम से रोजगार गारंटी में फर्जी मस्टररोल भरने का मामला आया था, जिसकी शिकायत जिला सीईओ सहित उच्च अधिकारियों को किया गया था.

वही मेढापाली के सचिव लक्ष्मी पटेल को जिला सीईओ के आदेश पर बसना विकास खण्ड से 19 मई से तबादला कर दिया गया है जानकारी के अनुसार 19 मई को सचिव का तबादला बागबाहरा के सुवरमाल ग्राम पंचायत में किया गया लेकिन सचिव ने ज्वानिंग ले लिया है. और ना ही कार्य मे जा रहे हैं.  जनपद सीईओ बागबाहरा से मिली जानकारी के सनुसार बसना ब्लॉक से घर से सामान लाने एवं सेहत की जांच करवाने के लिए 1 सप्ताह की छुट्टी ले लिया गया है.

लेकिन 1 सप्ताह के लिए तबीयत में सुधार और सामान लाने के लिए छुट्टी लेने के बाद भी अभी तक सचिव बसना ब्लॉक के सचिव के ग्राम कोयलारी में घूम रहे हैं और कोरोनाकाल के इस संकट की घड़ी में भी अपने ड्यूटी जॉइनिंग करने के बजाय तबियत खराब होने का बहना बनाकर बसना विकास खण्ड मे ही रह रहे हैं और बेवजह घूम रहे है.

हालाकि सचिव लक्ष्मी पटेल से संपर्क करने पर कहा कि उनका तबीयत खराब है और उनका इलाज बसना के अग्रवाल नर्सिंग होम में इलाज ले रहा है, ग्रामीणों का कहना है कि सचिव लक्ष्मी पटेल गांव में ही घूम रहा है.

इस संबंध में बागबाहरा जनपद सीईओ ने कहा है कि उनको 1 सप्ताह तक छुट्टी दिया गया था अगर वह बेवजह घूम रहे हैं तो यह गलत है और यह छुट्टी भी खत्म हो चुका है.

सूत्रों की माने तो सचिव लक्ष्मी पटेल बागबाहरा से बसना आने के लिए जुगाड़ जमा रहे हैं और इस कारण से वह सुवरमाल ग्राम पंचायत नही जा रहे हैं.

वही ग्राम पंचायत सुवरमाल के सरपंच से चर्चा करने पर बताया कि 6 माह पहले ताबदला हुआ था लेकिन आज तक ज्वानिंग नही लिए हैं, 1 सप्ताह पहले देखने आए थे और वापस चले गए अभी तक ज्वानिंग नही लिया गया है.

जिला पंचायत के अधिकारियों से संपर्क करने पर बताया कि जब तक जॉइनिंग नहीं लेंगे तब तक उनका वेतन जारी नहीं किया जाएगा इसके संबंध में बसना और बागबाहरा दोनों सीईओ को बोला गया है.

वहीं जिला पंचायत से मिली जानकारी के अनुसार लगभग 5  सचिवों का तबादला किया गया है लेकिन प्रभार नहीं ले रहे हैं जिनके कारण इन सचिव को नोटिस जारी किया गया है और जब तक जॉइनिंग ना लें और काम में ना आए तब तक वेतन नहीं जारी करने निर्देश दिया गया है.






अन्य सम्बंधित खबरें