news-details

बसना : कोरोना संदिग्ध की फैली अफवाह, थाना प्रभारी ने बुलाया थाने.

बसना थाना अंतर्गत कल रात कोरोना संदिग्ध को लेकर वेबपोर्टल के माध्यम से वेब सुचना प्रसारित किया गया. जिसके बाद यह खबर आग की तरह फैल गई. कोरोना संदिग्ध व्यक्ति बसना के ग्राम बरोली से बताया जा रहा था, जिसके बाद कल देर रात से अब तक इस खबर के चलते लोगों में भय का माहौल है.

वहीं खबर में इस बात का भी जिक्र किया गया था कि इस मामले की स्वास्थ विभाग द्वारा पुष्टि नहीं की गई है. इस सुचना को कई लोगों ने अपने फेसबुक में शेयर किया. कुछ लोगों ने व्हाट्सएप में भी शेयर किया. वहीं इस फर्जी खबर को व्हाट्सएप में शेयर कर भ्रम और भय फैलाने के लिए एक ग्रुप में मौजूद बसना थाना प्रभारी भी नाराज हो गई और लिंक शेयर करने वाले को थाने बुला लिया.

सूत्रों से मिली जानकारी से अनुसार बसना थाना प्रभारी इस मामले की जाँच कर रही है, पोर्टल किसका है किसने फर्जी खबर भेजी इस बात का पता लगाया जा रहा है. जिसके बाद मामले में फर्जी सुचना प्रसारित करने वाले पर कार्यवाही की जा सकती है.  

गौरतलब है कि पिछले दिनों से सोशल मिडिया में कोरोना वायरस को लेकर अफवाहों का बाज़ार गर्म है. एक खबर चली थी कि गे से शारीरिक संबंध के चलते 24 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए, लेकिन इस खबर को क्षेत्र के थाना प्रभारी ने गलत बताया, वहीं बिलासपुर पुलिस ने भी आज अपने फेसबुक अकाउंट में एक फर्जी खबर की पुष्टि की है, जिसमे एक स्कूल टीचर को कोरोना संक्रमित बताया गया था, और बताया गया था कि टीचर महीने भर से बच्चों को अपने घर में पढ़ा रही है.

आपको बता दें कि जैसे-जैसे दुनिया डिजिटल होती जा रही है, फर्जी सूचनाओं का भी आदान प्रदान बढ़ता जा रहा है. डिजिटल के माध्यम से सूचनाओं का आदान-प्रदान तो बढ़ा है लेकिन इसके साथ अफवाह भी फैलते जा रही है. जिससे कई बार लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.




अन्य सम्बंधित खबरें