news-details

क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों की जाँच के लिए सैंपल लेने में हो रही देरी, बढ़ेगी क्वॉरेंटाइन की अवधि.

छत्तीसगढ़ के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों की जांच रिपोर्ट 14 आने में देरी हो रही है. एक क्वॉरेंटाइन सेंटर ऐसा सामने आया है जहाँ रह रहे लोगों का अब तक सैंपल जाँच के लिए नहीं लिया गया है, जबकि इनको क्वॉरेंटाइन सेंटर में रुके इन्हें करीब 11 दिन हो गए है.

मामला बसना ब्लाक अंतर्गत ग्राम भैसाखुरी का है जो कि बारडोली स्वास्थ केंद्र के अंतर्गत आता है. मिली जानकारी के अनुसार कुछ लोग यहाँ 5 जून को पहुंचे थे जिन्हें क्वॉरेंटाइन किया गया इसके बाद 11 जून को भी कुछ लोग पहुंचे है. क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे इन लोगों का अब तक सैंपल नहीं लिए जाने के कारण ग्रामीण चिंतित है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व क्वॉरेंटाइन सेंटर बसना ब्लाक के एक गाँव संतपाली में क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे व्यक्ति कि जाँच रिपोर्ट उसके घर निकलते के बाद आई थी, जिसमे वह पॉजिटिव पाया गया. और गाँव में हडकंप मच गया था. जानकारी के अनुसार उस व्यक्ति के संपर्क के करीब 50 लोग आये थे, जिसमे 15 उसी क्वॉरेंटाइन सेंटर में थे.

ऐसे में समय पर क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों की समय पर सैंपल जाँच के लिए नहीं लिए जाने पर ग्रामीण चिंतित है, ग्रामीण और गाँव के सचिव ने बताया कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में बाहर से आये लोगों की जानकारी स्वास्थ विभाग को दे दी गई है. लेकिन अब तक सैंपल जाँच के लिए नहीं लिया गया है. पंचायत के सचिव ने बताया कि जब तक क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों की रिपोर्ट नहीं आ जाती उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहना होगा.




अन्य सम्बंधित खबरें