news-details

रुबर्न क्लस्टर चयनित ग्रा.प. लोहड़ीपुर का सोलर स्ट्रीट लाइट महीनों से बंद,विभाग नही दे रहा ध्यान

महासमुंद जिले के बसना ब्लॉक के रुबर्न क्लस्टर अंतर्गत चयनित ग्राम पंचायतो में सौर ऊर्जा विभाग(क्रेडा) द्वारा स्थापित अधिकांश सोलर स्ट्रीट लाइट शो पीस बनकर रह गई है।विगत करीब तीन महीने से खराब चल रही इन इन स्ट्रीट सोलर लाइटों के कारण क्षेत्र में अंधेरा पसरा रहता है इससे राहगीरों व अन्य लोगों को अंधेरे से परेशानी उत्पन्न हो रही है ।

हालांकि इसके बारे में विभाग को कई बार अवगत कराया जा चुका है लेकिन समस्या का हल आज तक नहीं हो पाया है. उल्लेखनीय है कि सौर ऊर्जा क्रेडा विभाग द्वारा अधिकांश स्कूलों व अन्य संस्थानों में सोलर लाइटों को लोगों की सुविधा के लिए लगाया गया है ।लेकिन पिछले कई माह से क्षेत्र के स्ट्रीट लाइटें खराब पड़ी है इस कारण क्षेत्र में रात के समय अंधेरा पसरा रहता है। इन लाइटों के खराब होने से लोगों की सुविधा के बजाय असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि इस समस्या से पंचायत भी पूरी तरह वाकिफ है लेकिन इस समस्या के समाधान हेतु कोई ठोस पहल नहीं उठाया जा रहा है। घसिया बसन्त,गोरे लाल, करमु बघेल ,चमन दीवान ,शिव पटेल सहित ग्रामीणों ने बताया कि गर्मी के समय तो बन्द रहने से भी चल जा रहा था। लेकिन अभी बरसात का मौसम होने के कारण अंधेरा होने के कारण सांप बिच्छू जहरीले कीड़े का डर बना रहता है। ग्रामीणों ने आगे बताया की इस समस्या से सम्बन्धित विभाग सहित ग्राम पंचायत को भी कई बार अवगत कराया जा चुका ।बावजूद कोई ठोस पहल नहीं किया गया है।





अन्य सम्बंधित खबरें