news-details

कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने पिथौरा तथा बसना के तहसील और अनुविभागीय अधिकारी कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण

राजस्व कार्यालय में आने वाले  प्रकरणों का समय-सीमा में करें निराकरण: कलेक्टर

महासमुंद 24 जून 2020/ कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने कल पिथौरा के तहसील, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तथा बसना के तहसील कार्यालयों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान कलेक्टर ने पिथौरा तहसील कार्यालय पहुंचकर अधिकारी-कर्मचारी की उपस्थिति पंजी, नामान्तरण, बॅटवारा,  ऑनलाइन  ई-कोर्ट प्रकरण की एण्ट्री, दायरा पंजी, भू-अर्जन, सीमांकन रिपोर्ट के प्रकरण, आवक-जावक रजिस्टर सहित अन्य कार्यों एवं फाईलों का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्धारित समय पर अधिकारी-कर्मचारी कार्यालय पर उपस्थित नहीं होने पर काफी नाराजगी जताई और उन्हें अनुपस्थित करने, कारण बताओं नोटिस जारी करने तथा उनसे संतोषपूर्ण जवाब नहीं मिलने पर उनका वेतन आहरण नहीं करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

तहसील कार्यालय में फाईलों का सही तरीके से संधारण एवं कार्य ठीक तरह से नहीं होने पर अधिकारी-कर्मचारियों को सख्त निर्देशित करते हुए कहा कि शासकीय कार्यों का संपादन समय-सीमा में सुनिश्चित करने और पुराने प्रकरणों को प्राथमिकता के अनुरूप शीघ्र पूरा करने को कहा शासकीय कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर श्री गोयल ने कहा कि समाज के वंचित एवं कमजोर वर्गों के लोगों के कल्याण के प्रति सदैव तत्पर रहें। उन्होंने कहा कि समाज के जरूरतमंद एवं कमजोर वर्ग के लोगों को मदद पहुंचाना हम सभी शासकीय सेवकों का दायित्व है। उन्होंने सभी शासकीय कार्यालयों में आने वाले आम नागरिकों से मधुर एवं आत्मीय व्यवहार रखें।
 
कलेक्टर ने कहा कि शासन के जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच सके, इसके लिए शासकीय कार्यों को समय-सीमा में पूरा करना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने सभी अधिकारियों को टीम वर्ग तथा आपसी समन्वय से निर्धारित समयावधि में सभी कार्यों का निपटारा करने को कहा। उन्होंने कार्यालय में विभाग विभागीय समन्वय के साथ प्रकरणों को बातचीत कर तथा सतत् संपर्क स्थापित कर कार्यों को समय-सीमा में निपटारा करने को कहा।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रवि मित्तल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सरायपाली श्री कुणाल दुदावत, अपर कलेक्टर श्री शरीफ खान, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पिथौरा श्री बी.एस. मरकाम सहित संबंधित तहसीलदार, नायब तहसीलदार उपस्थित थे।





अन्य सम्बंधित खबरें