news

गुटखा खा कर जिला चिकित्सालय में दबंगई करना पड़ा भारी भरना पड़ा 250 रुपए का चालान

जिला चिकित्सालय परिसर को 31 मई से 2020 से पूर्णतः तंबाकू मुक्त परिसर घोषित किया गया हैं। समझाईश के दौरान भी जिला चिकित्सालय में गुटखा खाने पर कार्रवाई की जा रही हैं। जिला चिकित्सालय में पांचवी बार चालानी कार्रवाई कर सरकारी खजाने में 250 रूपए और जमा किए गए। 

इस तरह की लगातार जारी जमा-तालाशी में चिकित्सालय के सुरक्षाकर्मियों ने सोमवार 22 जून एवं बुधवार 24 जून 2020 को परिसर में दो अलग-अलग प्रकरण दर्ज करवाए। परिसर में गुटखा सेवन कर रहे दोनों ही व्यक्ति लगभग 20 से 22 वर्ष के युवक थे, जो चालान नहीं पटाने के लिए हल्ला करते हुए हुड़दंग मचाने लगे। ऐसे में परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों के सचिव को मौके पर भेजा गया। उनके समझाईश के बाद भी दोनों ने गुटखा खाना जारी रखा। उन्हें क्रमशः 200 रूपए एवं 50 रूपए का चालान अदा करना पड़ा।

 इस दौरान राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के सामाजिक कार्यकर्ता असीम श्रीवास्तव उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि कोराना वायरस के संक्रामक खतरे में गुटखा व गुड़ाखू सेवन और भी अधिक जानलेवा हो जाता है, जिसके मद्देनजर आमजन की सुरक्षा को ध्यान में रखकर चालानी कार्रवाई की जा रही है।




अन्य सम्बंधित खबरें