news-details

शासन के नियमों को ठेंगा दिखा रहा लोहड़ीपुर का पंचायत सचिव, नही रहता मुख्यालय में, ग्रामीणों को नामांतरण, पेशन हेतु हो रही परेशानी.

पंचायतीराज की अवधारणाओं को मूर्त रूप देने के लिए गांव-गांव में पंचायत सचिवों को नियुक्त किया गया है जो शासकीय कर्मचारी के रूप में शासन की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकें.

परन्तु महासमुंद जिले के बसना जनपद पंचायत के रुबर्न क्लस्टर चयनित ग्राम पंचायत लोहड़ीपुर के सचिव का पंचायत में नियमित उपस्थित नही होने के कारण ग्रामीण खासे परेशान है.

ग्रामीणों ने बताया कि सचिव साहब पंचायत मुख्यालय में नही रहते है. और न ही नियमित पंचायत कार्यालय खोलते हैं. पंचायत कब आते और चले जाते है अधिकांश लोंगो पता नहीं चल पाता है. यहाँ तक की पंचायत कार्यालय में सचिव का नाम व मोबाइल नंबर भी चस्पा नही किया गया है.

ग्रामीणों की पंचायत स्तर पर जरूरत पड़ने वाले कार्य पेंशन, राशन, पीएम आवास, शौचालय प्रोत्साहन राशि, नामांतरण, सूचना का अधिकार व अन्य पंचायती हितग्राही योजनाओं से संबंधित कार्य भी नही हो पा रहे हैं. ग्रामीणों ने शासन प्रशासन सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से मांग किया है कि उनके पंचायत सचिव का अन्य स्थान्तरण किया जावे या नियमित कार्यलय खोलने आदेशित किया जावे.




अन्य सम्बंधित खबरें