news-details

धान सड़ने के खबर लगने के बाद हरकत में आए अधिकारी, खरीदी केन्द्रों से उठने लगे धान, 10 दिनों के अंदर में कर्मचारियों को धान उठाने के दिए निर्देश.

सीजी सन्देश डॉट कॉम में 30 जून को बसना के कई धान खरीदी केन्द्रों में सड़ रहे धान को लेकर एक खबर प्रकाशित किया था. जिसके बाद जिले के अधिकारी हरकत में आए और उनके द्वारा निरीक्षण किया गया. साथ ही 10 दिनों के अंदर धान खरीदी केन्द्रों में पड़े धान को उठाने का निर्देश दिया गया.

गौरतलब है कि सी.जी सन्देश डॉट कॉम में इस मुद्दे को लेकर “धान उठाव में लापरवाही पड़ रही प्रभारियों पर भारी,  सड़ रहे है धान कौन करेगा भरपाई ?” इस शीर्षक से खबर प्रकाशित किया था. समाचार लगने के बाद जिले के अधिकारी निरीक्षण करने पहुँचे थे.

उड़ेला के खरीदी केंद्र प्रभारी बसंत नाग से मिली जानकारी के अनुसार आज और कल में सभी धान का उठाव हो जाएगा. धान उठाव का कार्य जारी हो चुका है. जिले के अधिकारियों ने राइस मिलर्स से बात कर अविलम्ब धान उठाने की निर्देश कर्मचारियों को दिए है.

आपको बता दें कि बसना विकासखंड अंतर्गत उड़ेला के धान उपार्जन केंद्र में धान बारिश में भीगने के कारण सड़ चुका है. खरीदी केंद्र प्रभारी बसंत नाग ने बताया था कि समय पर धान का उठाव नहीं होने के कारण समिति को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. बताया गया कि धान खरीदी केन्द्रों में लिमिट से कई गुना ज्यादा धान रखा गया था और समय मे उठाव नही किया गया. जिसके चलते नुक्सान हुआ.




अन्य सम्बंधित खबरें