news-details

बिना कार्य कराए पंचायत ने निकाली 14वें वित्त की राशि.

जनपद पंचायत बसना अंतर्गत ग्राम पंचायत गिधली में पंचायत भवन में आहाता निर्माण कार्य के नाम पर 14 वें वित्त की राशि से लगभग 2 लाख रुपये का आहरण कर लिया गया है. लेकिन अब तक वह कार्य शुरू ही नहीं हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत गिधली में 11 जून 2020 को 9 पेमेंट वाउचर से पंचायत भवन आहाता निर्माण के नाम पर भाग 1 से भाग 5 तक कंसल स्टील के नाम से 1 लाख 83 हजार 2 सौ 81 रुपये का आहरण किया जा चूका है. लेकिन पंचायत भवन में आहाता (बाउंड्री वाल) का नामो निशान नहीं है. जिसे देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि पंचायत इस राशि को गबन करने के फिराक में है. और सम्बन्धित सचिव और सरपंच द्वारा भ्रष्टाचार किया जा रहा हैं. जो कि जाँच का विषय है.

इसके साथ ही इस आहरण के बाद अब सवाल उठने लगे है कि क्या जनपद पंचायत के अधिकारी क्या कार्य स्थल पर आकर इतना भी जानने की कोशिश नही करते है कि सरकार द्वारा जारी किए जा रहे है रुपए का वास्तविक में उपयोग हो रहा है या कागजों में निर्माण कार्य दिखाकर केवल फर्जीवाड़ा किया जा रहा है.

मामले में ग्राम पंचायत के सरपंच का कहना है कि राशि का आहरण कर गाँव के पंच को दे दिया गया है लेकिन उसने अभी तक कार्य प्रारंभ ही नहीं किया है. आपको बता दें कि आहाता निर्माण के नाम पर पांच भागों में कुल 9 बार आहरण किया गया है. सभी आहरण एक ही कंसल स्टील के नाम से है.      




अन्य सम्बंधित खबरें