news-details

खबर का असर डिप्टी रेंजर निलम्बित, रकम लेकर करवाया जा रहा था अतिक्रमण.

महासमुन्द के तुमगांव क्षेत्र में पदस्थ फारेस्ट विभाग के डिप्टी रेंजर ए के खुमरी द्वारा विगत 1 वर्ष से ग्रामीणों से पैसे लेकर शासकीय जंगल की भूमि को निवास के लिए अतिक्रमण करवा कर बेचने का सनसनीखेज मामला सामने आया था.

सीजी संदेश डाट काम ने खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया गया था, जिसके बाद राज्य के उच्च अधिकारियों के द्वारा डिप्टी रेंजर खुमरी को निलंबित कर दिया गया है.

गौरतलब है कि तुमगांव सिरपुर भाजपा मंडल किसान मोर्चा के महामंत्री भूषण साहू ने गुरुडीह मालिडीही के जंगल मे मौके पर जाकर ऐसे ही मामला का खुलासा किया था.

खबर में ग्रामीण द्वारा जंगल काटे जाने की वजह पूछे जाने पर ग्रामीण ने स्पष्ट बताया था कि ए के खुमरी द्वारा ग्रामीणों से 10 से 15 हजार रुपये तक लेकर शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करवाया गया है.

भूषण साहू ने मामले की छानबीन जांच कर ऐसे भ्रष्ट कर्मचारी के खिलाफ तत्काल कार्यवाही की मांग की थी,  ताकि जल, जंगल, जमीन की सुरक्षा हो सके.

सी.जी सन्देश में इस खबर के खुलासे के बाद विभाग द्वारा कड़ी कार्यवाही करते हुए निलम्बित कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि खबर प्रकाशन के बाद उक्त कब्जा धारियों को हटा कर पुनः वृक्षारोपण का कार्य किया जा रहा है.




अन्य सम्बंधित खबरें