news-details

ठेकेदार की लापरवाही से राहगीरों को दिक्कत.

महासमुंद जिले में 160 करोड़ के लागत से भगतदेवरी-सलडीह-तोरेसिंहा को जोड़ने के लिए सड़क मार्ग का निर्माण कार्य प्रगति है. यह तस्वीर भगतदेवरी-सलडीह से गढ़फुलझर  के बीच की है. इस सड़क को 2 लेन में बनाया जाना है, जिससे इन गाँव के लोगों को आवागमन में सुविधा होगी तथा आने जाने में समय भी बचेगा.

लेकिन वर्त्तमान में इस मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं, जिससे रोजाना दुर्घटनाएं हो रही हैं, और कीचड़ के कारण रोजाना कोई न कोई वाहन सड़क में फंस रहा है, जानकारी के अनुसार सड़क में आवागमन सुलभ करने हेतु ठेकेदार ने एग्रीमेंट भरकर ठेका लिया है, लेकिन फिर भी आवागमन सुलभ बनने हेतु किसी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं की गई है.

इस मार्ग से रोजाना चावल गाड़ी, खाद गाडी, धान गाडी, कार, दोपहिया सहित कई तरह के वाहन गुजरते है जिन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पर कम्पनी  के  लोगों के द्वारा आवागमन को सुलभ बनाने का कोई प्रयास नहीं कर रही है.

राहगीरों ने बताया कि जब पुल पुलिया बनाता है तो सबसे पहले बायपास डायवर्शन रोड का निर्माण करते है जिससे आवागमन बाधित न हो. इस सड़क पर सुबह से शाम तक सैकड़ो वाहने और राहगीर आना-जाना करते हैं. उसी मार्ग में  राईस मिल तथा कई धान सोसाइटी सहित खेती किसानी से जुड़े कई किसान रहते है. इन्हें खाद यूरिया इत्यादि लेने लाने में तकलीफें हो रही हैं.





अन्य सम्बंधित खबरें